उत्तर महाराष्ट्र में भाजपा का जलवा कायम: धूलिय के महापौर पद पर सोनार तो उप महापौर अंपलकर काबिज | New India Times

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ धुळे/नंदुरबार (महाराष्ट्र), NIT:

उत्तर महाराष्ट्र में भाजपा का जलवा कायम: धूलिय के महापौर पद पर सोनार तो उप महापौर अंपलकर काबिज | New India Times

धूलिया महानगर पालिका में सोमवार को सुबह हुए महापौर चुनाव में भाजपा का कमल खिल गया है। भाजपा के चंद्रकांत सोनार बीजीपी के पचास नगर सेवकों के मतों के आधार पर महापौर बनने में सफल रहे हैं, जबकि भाजपा की ही कल्याणी अंपलकर उपमहापौर बन गई है। इस चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी ने
शहर के विकास के एजेंडे पर भाजपा को समर्थन दिया है कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के द्वारा विरोध स्वरूप महापौर उपमहापौर के पद की चयन प्रक्रिया के नामांकन पत्र वापस लिया है जिसके चलते बीजीपी के प्रतियाशीयो को निर्विरोध घोषित किया गया हैं. धूलिया के इतिहास में पहली बार उप महापौर पद पर बीजीपी ने कब्जा जमाया है. जबकि चुनाव में सर्वाधिक सीटों पर चुनाव लड़ने वाली लोक संग्राम पार्टी के विधायक अनिल गोटे को करारा झटका लगा है।

उत्तर महाराष्ट्र में भाजपा का जलवा कायम: धूलिय के महापौर पद पर सोनार तो उप महापौर अंपलकर काबिज | New India Times

उत्तर महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने दो शहरों में हुए महापौर पद के चुनाव में जीत दर्ज की है। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने इस जीत को राज्य सरकार की नीतियों और उसके विकास के एजेंडे पर लोगों का समर्थन बताया है। अहमदनगर के साथ ही धूलिया मनपा महापौर पद पर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को निर्विरोध धूलिया महा नगर निगम के महापौर पद पर चंद्रकांत सोनार तो उप महापौर पद पर कल्याणी अंपलकर को पीठासीन अधिकारी तथा ज़िला अधिकारी राहुल रेखावार ने महानगर पालिका की महासभा में घोषित किया. विपक्षी दलों के तीन महिला पार्षद सदन में अनुपस्थित रही है जिसमें विधायक अनिल गोटे की पत्नीकी हेमा गोटे बीएसपी के पार्षद सुशीला ईशी, शिवसेना की ज्योत्सना पाटील चुनाव में शामिल नहीं हुई, हालांकि इस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस की मंगला बाई तथा राकंपा के सद्दाम खान ने महापौर चयन प्रक्रिया से नामांकन वापस लेने से पीठासीन अधिकारी ने निर्विरोध महापौर पद पर चंद्रकांत सोनार तो उप महापौर के लिए कल्याणी अंपलकर की घोषणा की मनपा चुनाव में एनसीपी कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें जबरदस्त हार का मुंह देखना पड़ा । महापौर का चयन प्रक्रिया होते ही मनपा आयुक्त ने नवनिर्वाचित महापौर तथा उप महापौर का पुष्प माला देकर स्वागत सम्मान किया हैं .सदन से बहार बीजीपी कार्यकर्ताओं ने महापौर चयन की प्रक्रिया की घोषणा होते ही पटाखों की आतिशबाजी कर जश्न मनाया और रैली निकाली।

अनूप अग्रवाल बने किंग मेकर

उत्तर महाराष्ट्र में भाजपा का जलवा कायम: धूलिय के महापौर पद पर सोनार तो उप महापौर अंपलकर काबिज | New India Times

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अनूप अग्रवाल शहर की राजनीति में किंग मेकर बनकर उभरे उनके द्वारा निर्धारित उम्मीदवारों ने मनपा चुनाव में जीत हासिल कर शहर के इतिहास में पहली बार बीजीपी के पचास पार्षद निर्वाचित हुए हैं.भाजपा सांसद भामरे पर्यटन मंत्री रावल और उत्तर महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले मंत्री गिरीश महाजन की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई थी। अनूप अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में बीजीपी ने उन्ही की पार्टी के बागी विधायक अनिल गोटे को चारों कोनों चित कर कर दिया।

धूलिया होंगा धूल मुक्त सोनार

मनपा के नवनिर्वाचित महापौर चंद्रकांत सोनार ने मीडिया से संबोधित करते हुए कहा है कि उनकी प्रथामिकता साफ सुथरा धूल मुक्त स्वच्छ शहर प्रतिदिन पानी मनपा के प्रसूति अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं एलईडी लाइट लगाने के साथ ही जनता के महापौर होने के नाते जनता से सीधे संपर्क हेतु कार का उपयोग नही करंगे.

सब का साथ सब का विकास अग्रवाल

भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि शहर के विकास हेतु बीजीपी बिना किसी भेदभाव के सभी नगरसेवकों के वार्ड में विकास कार्यों के लिए कटिबद्ध हैं .मनपा चुनाव के 15 सूत्रीय घोषणा में से सर्वप्रथम युद्ध स्तर पर चार विषयों पर काम किया जाएगा जिसमें नियमित रूप से पीने का पानी गड्ढा मुक्त सड़क नालियां और स्ट्रीट लाइट पर जोर दिया जाएगा इसी के साथ जल समस्या से निराकरण कराने हेतु अक्कलपाड़ा से धूलिया तक ग्रेविटी से पानी लाने के लिए निधि को सरकार ने मान्यता दी है और कुछ ही दिनों में डीपीआर तैयार होगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading