कृषि मंत्री ने की जन सुनवाई, विकास प्रदर्शनी का किया अवलोकन | New India Times

फ़िरोज़ खान

बारां (राजस्थान), NIT; कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री प्रभूलाल सैनी ने शनिवार को अंता के सीसवाली कृषि उपज मंडी परिसर में जन सुनवाई कर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना और विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई विकास प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया तथा 10 किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरित कर लाभान्वित किया।

कृषि उपज मंडी परिसर में जिला प्रशासन के तत्वावधान में सभी विभागों की ओर से पिछले तीन सालों में किए गए विकास कार्यों को दर्शाती प्रदर्शनी लगाई गई। श्री सैनी ने यहां लगाई गई प्रत्येक विभागीय स्टॉल्स का अवलोकन किया। विभागीय अधिकारियों ने उन्हे जिले एवं अंता क्षेत्र में पिछले तीन सालों में हुए विकास कार्यों की जानकारी प्रदान की। जनहित से जुड़े प्रत्येक कार्य के संबंध में जानकारी को उन्होने रुचि लेकर सुना तथा आवश्यक निर्देश दिए। तत्पश्चात यहां पर आयोजित जनसुनवाई के कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनके निराकरण हेतु मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। किसानों ने नहरी क्षेत्र के टेल एरिया तक पानी नहीं पहुंचने की शिकायत की। श्री सैनी ने मौके से जल संसाधन मंत्री से फोन पर बात की तथा अधिकारियों को 7 दिन में व्यवस्था सुचारु करने के निर्देश दिए। सीसवाली में अंता रोड पर चरागाह भूमि पर अवैध निर्माण कार्य की शिकायत पर उपखंड अधिकारी को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पानी, बिजली, पेंशन, राशन आदि से जुड़ी शिकायतों पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए। इससे पूर्व उन्होने अंता एनटीपीसी परिसर में भी जनसुनवाई की। इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ रामजीवन मीणा, एसीईओ अशोक पुरुसवानी, उपखंड अधिकारी सुरेश बुनकर, विकास अधिकारी, पुलिस उपअधीक्षक सहित अन्य जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। सीसवाली भाजपा नगर अध्यक्ष श्यामलाल सोनी, सतीश नेनीवाल, रामशंकर वैष्णव,पंचायत समिति सदस्या अर्चना खण्डेलवाल, विष्णु खण्डेलवाल,  दिनेश सोनी, पुर्व सरपंच ओम प्रकाश नागर, बनवारी सोनी,ओम पापडली,  सहित आदि भाजपा कार्यकर्ता थे।कृषि मंत्री ने की जन सुनवाई, विकास प्रदर्शनी का किया अवलोकन | New India Timesग्रामीणों की शिकायत पर मंत्री ने पचेलकलां पशु चिकित्सालय प्रभारी डॉ नरेन्द्र सांसी को एपीओ करने के निर्देश दिए। मुख्यालय पर रह कर चिकित्सा सेवाएं नहीं देने तथा घर पर शुल्क लेकर चिकित्सा करने की शिकायत ग्रामीणों ने की थी।

जिले में 5 नवीन पशु-चिकित्सालय भवनों के निर्माण की स्वीकृति जारी की गई है। श्री सैनी ने बताया कि फतहपुर, बड़ां, मिर्जापुर, बड़वां तथा ननावता में पशु चिकित्सालय के नए भवन निर्माण बनाएं जाएंगे। प्रत्येक पर लाख रुपए की लागत आएगी।

अंता क्षेत्र में मंडी विकास समिति के माध्यम से 26 सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। श्री सैनी ने बताया कि क्षेत्रीय सांसद श्री दुष्यंत सिंह की अनुशंषा पर 6 करोड़ 85 लाख रुपए की लागत से यह सड़कें बनाई जाएंगी। अंता मंडी में वाटर कूलर भी लगाया जाएगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading