मासूम बालक की दुष्कर्म कर हत्या करने वाले रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर बालक के शव को आलोरी के जंगल से किया बरामद | New India Times

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

मासूम बालक की दुष्कर्म कर हत्या करने वाले रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर बालक के शव को आलोरी के जंगल से किया बरामद | New India Times

थाना बिजौली क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पारसेन निवासी किशोर माहौर का 9 वर्षीय बालक 31 मई 2023 को दोपहर घर के बाहर खेलते समय गायब हो गया था। बालक का पता नहीं लगने पर परिजनों ने थाना बिजौली में बालक के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना बिजौली पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी के खिलाफ अप0क्र0 125/23 धारा 363 भादवि का पंजीबद्ध कर बालक तथा आरोपी की तलाश प्रारम्भ की गई। उक्त गायब हुए बालक के परिजनों के मोबाइल नम्बर पर फिरौती के लिए मैसेज आये, जिस पर से मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल,भापुसे द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री जयराज कुबेर को पुलिस की टीमें बनाकर व सायबर सेल को सक्रिय कर अपहृत बालक तथा अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु लगाने के निर्देश दिये।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी बेहट सुश्री हिना खान के मार्गदर्शन व नेतृत्व में थाना बिजौली, बेहट, डबरा तथा आरोपी पुलिस की टीमें बनाकर अपहृत बालक व आरोपी की तलाश हेतु लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा अपहृत बालक व आरोपी की तलाश हेतु सायबर सेल की मदद से फिरौती के लिए आये मैसेज के नम्बर की जांच की गई, जो कि ग्राम पारसेन निवासी अपहृत बालक के रिश्तेदार का होना पाया गया। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा संदेही रिश्तेदार की उसके घर पर तलाश की गई जो घर से गायब मिला। दिनांक 15.06.2023 को तकनीकी साक्ष्य व मुखबिर सूचना के आधार पर ज्ञात हुआ कि आरोपी बीजासेन माता मंदिर के पास देखा गया है। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बीजासेन माता मंदिर के पास से संदेही रिश्तेदार को अपनी अभिरक्षा में ले लिया। पकड़े गये रिश्तेदार से गायब बालक के संबंध में पूछताछ की तो उसने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा संदेही रिश्तेदार से गहन पूछताछ की तो उसने मासूम बालक की हत्या करना स्वीकार कर लिया। पूछताछ मेें पकड़े गये आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह दिनांक 31.05.2023 को अपनी मोटर साइकिल से मरघट की तरफ जा रहा था तभी मैंने मैदान में बालक ध्रुव माहौर को खेलते हुए देखा जो कि परिवार में मेरा भतीजा लगता है। उसे देखकर मैंने उसके साथ दुष्कर्म करने के इरादे से बुलाकर 10 रूपये देकर राजश्री लाने के लिए कहा और मैं आगे जाकर खड़ा हो गया। उसके बाद मंदिर जाने की बोलकर उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर आलोरी की तरफ ले गया। सूनसान इलाके में लेकर मैंने उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया जिस पर से ध्रुव रोने लगा और कह रहा था कि मैं घर जाकर सब बता दूंगा। कहीं मेरा राज न खुल जाए इसलिए मैंने वहीं पर एक गड्ढे में भरे पानी में ध्रुव का सिर डालकर उसके ऊपर बैठ गया। कुछ देर तड़पने के बाद बालक ध्रुव की मृत्यू हो गई उसके बाद लाश को वहीं पर गड्ढे में दबा दिया और ऊपर से मिट्टी डाल कर मैं वहां से मोटर साइकिल लेकर अपने घर वापस आ गया। उसके बाद ध्रुव के परिजनोें के साथ मिलकर मैं उसको खोजने लगा।

पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर पुलिस टीमों द्वारा आलोरी के जंगल में सर्चिंग की गई लेकिन गायब बालक का शव नहीं मिली, पुलिस टीम द्वारा पुनः आज प्रातः आरोपी के बताए स्थान पर लापता बालक के शव की तलाश की गई तो एक स्थान पर कंकालनुमा शव मिला। जंगल में शव मिलने पर पुलिस ने तत्काल फोरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव को भी स्पॉट पर बुला लिया। फोरेंसिक एक्सपर्ट की निगरानी में घटना स्थल से मृतक का कंकालनुमा शव पुलिस द्वारा निगरानी में लिया गया। घटना स्थल से मृतक बालक की अंडर गारमेंट्स, लोअर और आरोपी की साफी भी बरामद हुई है।

ज्ञात हो कि फरियादी तिलक सिंह निवासी ग्राम पारसेन थाना बिजौली ने दिनांक 31.05.2023 को थाना आकर अपने 9 वर्षीय भतीजे ध्रुव के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि मेरा भतीजा दोपहर में घर के बाहर खेल रहा था, जो कि गायब हो गया है। कोई अज्ञात व्यक्ति मेरे भतीजे को बहला फुसलाकर ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना बिजौली मेें अप0क्र0 125/23 धारा 363 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लेकर अपहृत की तलाश प्रारम्भ की गई।

इस कार्यवाही में एसडीओपी बेहट सुश्री हिना खान, थाना प्रभारी बिजौली साधना सिंह, थाना प्रभारी बेहट दिलीप समाधिया, उप निरीक्षक साइबर सेल रजनी रघुवंशी, थाना डबरा से सउनि गंगासिंह गुर्जर, भानु प्रताप गुर्जर, म.प्र0आर0 अर्चना कंसाना, थाना बिजौली से- सउनि मनोज शर्मा, आरक्षक मुकेश, सीताराम, बृजेश, मनोज गुर्जर, अजय तोमर, रविकांत शर्मा, आर. चालक रामसनेही, हरीप्रताप, आरोन से- आरक्षक भानु प्रताप कुशवाह, बेहट से- आरक्षक प्रदीप यादव, एवं साइबर सेल से सोनू प्रजापति की सराहनीय भूमिका रही है‌।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading