एसओजी एवं थाना सदर बाजार पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लिफाफा गैंग के हिस्ट्रीशीटर सहित पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

एसओजी एवं थाना सदर बाजार पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लिफाफा गैंग के हिस्ट्रीशीटर सहित पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार | New India Times

एसओजी थाना सदर बाजार पुलिस ने बरेली जनपद के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर सहित 5 अंतर्जनपदीय लिफाफा गैंग के सक्रिय सदस्यों को गिरफ़्तार कर सोने के आभूषण, अवैध असला, कारतूस, मोबाइल, नगदी, चार पहिया वाहन आदि बरामद किया है।

रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड एवं अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर स्पार्क गाड़ी से ऐसे स्थानों पर जाते हैं जहां से अन्य यात्री जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रहे होते हैं सीधे-साधे व्यक्ति, महिला को देखकर उससे बातचीत करने के बाद उन्ही के स्थान पर स्वयं जाने का बहाना बनाते हैं फिर अपनी गाड़ी को सरकारी गाड़ी बता कर खुले आभूषण तथा रुपए चेकिंग के कारण आभूषण व नकदी लिफाफा में रखवा लेते हैं फिर कागज पर नाम लिखने के बहाने उस लिफाफे को बदल देते हैं और पहले से तैयार किए गए लिफाफे को सवारी को दे देते हैं, जिस में कंकड़, पत्थर, कागज़, नकली आभूषण होते हैं।

पुलिस के मुताबिक इस गैंग द्वारा अब तक 25 से 30 घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया है। इस गैंग के तीन सदस्य पूर्व में शाहजहांपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजें गए थे किंतु जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद उन्होंने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर गैंग तैयार कर लिया और गैंग द्वारा आसपास के जनपदों में की गई घटनाओं को अंजाम दिया। इस संबंध में जानकारी कर अन्य जनपदों से संपर्क कर आवश्यक विधिवत कार्रवाई की जा रही है।

रोहित कुमार एसओजी प्रभारी, उ0 नि0 अमित चौहान, उ0 नि0 मनोज कुमार, उदयवीर सिंह एसओजी, ज्ञानेंद्र प्रताप एसओजी आदि पुलिस टीम ने सोमवार को प्रातः रोडवेज बस स्टैंड से मोबिन रामपुर रोड थाना किला जनपद बरेली, मुस्तकीम थाना सीबीगंज जनपद बरेली, मुजाहिद थाना कोतवाली जिला बरेली, मो0 नासिर उर्फ गुड्डू थाना किला जनपद बरेली, वसीम उर्फ गुड्डू किला छावनी थाना किला जनपद बरेली को किया गिरफ्तार इनके पास से सोने के आभूषण, अवैध असला, कारतूस, मोबाइल, नगदी घटना में प्रयुक्त चार पहिया वाहन बरामद कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

एस. आनन्द पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एस ओ जी एवं थाना सदर बाजार पुलिस ने लिफाफा गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया है यह सभी जनपद करेली के निवासी हैं। पुलिस ने इनके पास से चार पहिया वाहन जो घटना में इस्तेमाल किया जाता था, सोने के आभूषण, नगदी आदि बरामद की है। इन सब पर कई मामले दर्ज हैं। इसमें से एक व्यक्ति है जिस पर एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं, पूर्व में भी थाना कोतवाली, थाना सदर बाजार में भी घटनाओं को अंजाम दिया है। इन्होंने लखनऊ, बिजनौर, मुरादाबाद आदि जनपदों में भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया है अन्य जनपदों से संपर्क कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading