महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ के राजभवन में होगा अब डॉक्टर टाटा का सम्मान | New India Times

मो. मुजम्मिल, छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ के राजभवन में होगा अब डॉक्टर टाटा का सम्मान | New India Times

महाराष्ट्र के राजभवन के बाद अब छत्तीसगढ़ के राजभवन में आयुर्वेदाचार्य गुरु जी डॉक्टर प्रकाश टाटा का सम्मान होगा. इनका यह सम्मान जिले की निवासी एवं राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उईके करेंगी. डाॅ टाटा को यह सम्मान उनके द्वारा आयुर्वेद के जरिए जो असाध्य रोगों का जो सफल उपचार कर रहे हैं उसी का यह प्रतिफल है. बाहरहाल यह सम्मान आगामी दिनों में है दिनांक समय अभी तय नहीं किंतु जिस दिवस यह कार्यक्रम होगा उसमें महामहिम राज्यपाल महोदया डॉक्टर टाटा को शाल श्रीफल शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर यह सम्मान करेंगी. सम्मान कि इस बात पर डाॅ टाटा बेहद प्रसन्न हैं एवं इसके लिए सहयोगी जन पत्रकार गोविंद चौरसिया एवं सरवन लाल भारती को बधाई दे आभार माना है।

सनद रहे कि पिछले कई वर्षों की तरह वर्तमान में भी आयुर्वेदाचार्य गुरुजी डॉक्टर प्रकाश टाटा आयुर्वेद जड़ी बूटी से देश ही नहीं विदेशों में निवास कर रहे लाखों लोगों का उनके असाध्य रोगों का उपचार कर रहे हैं इस बात से एक नहीं दो फायदे सामने आ रहे हैं जिसमें पहला आयुर्वेद का प्रचार-प्रसार हो रहा है वही दूसरा उपचार कर रहे लोगों को फायदा भी मिल रहा है एवं उपचार से राहत पा रहे हैं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

 जयसूर्या के उपचार से आए सुर्खियों में

वैसे तो डाॅ टाटा पिछले कई वर्षों से छिंदवाड़ा एवं मुंबई में रहे राजनेता फिल्म एकटर प्रशासनिक महकमा समाजसेवी एवं गरीब जनों का उपचार किया किंतु उससे उन्हें वह प्रसिद्धि नहीं मिली जिसके वह हकदार थे किंतु जैसे ही इन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सनत जयसूर्या का उपचार किया तो उन्हें इतनी प्रसिद्धि मिली जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की।

जानकारी मिलने पर हुईं प्रभावित

डॉक्टर टाटा के द्वारा आयुर्वेद जड़ी बूटी के जरिए देश ही नहीं विदेशों में रह रहे लाखों लोगों का उपचार करने की बात महामहिम राज्यपाल शु श्री अनुसुइया उईके के समक्ष आई तो वह भी बहुत प्रसन्न हुई एवं आगामी दिनों में छत्तीसगढ़ के राजभवन में सम्मान करने की बात कही।

 सहयोगी जनों का माना आभार

आगामी दिनों में टाटा का जो सम्मान छत्तीसगढ़ के राजभवन में होना है इस बात से वह बेहद प्रसन्न चित्त हैं इसके सहयोगी जन पत्रकार क्रमश: गोविंद चौरसिया, सरवन लाल भारती को बधाई दी एवं आभार माना।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading