सीकर शहर के युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए सभापति जीवण खां की पहल पर नगरपरिषद मुख्यमंत्री राहत कोष में देगी एक करोड़ रुपये | New India Times

अशफाक कायमखानी, सीकर/जयपुर (राजस्थान), NIT:

सीकर शहर के युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए सभापति जीवण खां की पहल पर नगरपरिषद मुख्यमंत्री राहत कोष में देगी एक करोड़ रुपये | New India Times

सीकर नगर परिषद के सभापति जीवण ने आज प्रेस कांफ्रेंस मे बताया की सीकर शहर के 18 से 44 साल के करीब तीस हजार युवाओं के वैक्सीनेशन के लिये मुख्यमंत्री राहत कोष में नगरपरिषद एक करोड़ रुपये का अंशदान जमा करवायेगी।
सभापति ने बताया कि इसके अलग सीकर शहर के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए वेंटिलेटेड (ऑक्सीन युक्त) एम्बुलेंस नगरपरिषद निःशुल्क उपलब्ध करवाएगी जिसके लिए इच्छुक व्यक्ति नगरपरिषद के कंट्रोल रूम 01572-270422 पर संपर्क कर एम्बुलेंस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।
सभापति ने कहा कि वर्तमान समय में लॉक डाउन में जरूरतमंद व्यक्ति जिसके भोजन की कोई व्यवस्था नहीं है वह इंदिरा रसोई (बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन और जनाना हॉस्पिटल के पीछे) से निःशुल्क भोजन प्राप्त कर सकता है जिसका ₹8 का अंशदान नगर परिषद सीकर वहन करेगी। वहीं सांवली स्थित कोविड हॉस्पिटल में नगर परिषद सीकर द्वारा 2600000 (दो लाख साठ हजार) रुपए की लागत से आधुनिक शौचालय का निर्माण भी कराया जाएगा।
सभापति ने बताया कि सांवली कोविड हॉस्पिटल में नगर परिषद सीकर के द्वारा 50 सफाई कर्मचारी डेड बॉडी उठाने, साफ सफाई करने, ऑक्सीजन सिलेंडर लोड अपलोड करने के लिए हर समय उपस्थित रहेंगे। सांवली कोविड व एसके अस्पताल मे नगर परिषद सीकर आज तक लगभग 4000000 (चालीस लाख) रुपए बिजली व पानी सहित अन्य मूलभूत सेवाओं हेतु व्यय कर चुकी है।
नगर परिषद भवन में विधायक राजेंद्र पारीक व उप सभापति अशोक चोधरी के साथ सभापति जीवण खां ने पत्रकार वार्ता कर कोरॉना काल में नगर परिषद सीकर द्वारा किए जा रहे कार्यों की योजना प्रस्तुत करते हुये कहा कि सभी शहरवासियों से निवेदन किया कि इस महामारी की भयावहता को समझते हुए घरों में रहें में स्वयं अपने पूरे स्टाफ के साथ आप सबके लिए दिन रात इस महामारी से शहर को बचाने का प्रयास कर रहा हूं।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading