एनएसयूआई ने स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को पत्र लिख कर की 10वीं और 12वीं की परीक्षा ओपन बुक प्रणाली से करवाने की मांग

देश, राज्य, शिक्षा

अबरार अहमद खान, स्टेट ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्), NIT:

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं 12वीं की परीक्षा को लेकर भोपाल एनएसयूआई के भव्य सक्सेना ने स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को पत्र लिखकर 10वीं 12वीं की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से करवाने की मांग की है.

भव्य सक्सेना ने NIT सवांददाता से बात करते हुऐ कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण तीव्रता रूप से बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में ऑफलाइन एग्जाम कराना छात्र – छात्राओं के स्वास्थ्य के लिए घातक साबित हो सकता है क्योंकि प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा जिसकी बजह से छात्र – छात्राएं मानसिक रूप से परेशान है। और किसी भी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई ठीक से हुई नहीं है।

भव्य ने कहा कि दूसरी और प्रदेश के सभी स्कूल और छात्रावास बंद हैं अगर ऑफलाइन परीक्षा करवाई जाएगी तो छात्र – छात्राओं को कई समस्याओं का सामना करना पढेगा.

एनएसयूआई ने पत्र के माध्यम से स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से मांग कि हैं कि छात्र – छात्राओं के स्वास्थ्य और भविष्य को ध्यान में रखते हुए तत्काल ओपन बुक एग्जाम कराने का तत्काल निर्णय ले अन्यथा एनएसयूआई पूरे प्रदेश में उग्र प्रदर्शन करेगी.

Leave a Reply