भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विक्रम सेन के जन्म दिवस पर जरूरतमंदों को बांटे गये कंबल व फल | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विक्रम सेन के जन्म दिवस पर जरूरतमंदों को बांटे गये कंबल व फल | New India Times

भारतीय पत्रकार संघ जो करीब 22 राज्यों में अपना परचम लहराये हुये है। नुतन वर्ष के आगाज में भारतीय पत्रकार संघ की ओर से जरूरतमंदो को कंबल एवं फल विरतण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

झाबुआ के निजी गार्डन में भारतीय पत्रकार संघ द्वारा एक अभीनव आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य सुत्रधार संदीप जैन, राज रतन एवं सहयोगी कमलेश सोनी के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिसमें नगर के जरूरतमंदों जिसमें मदर टेरेसा आश्रम एवं जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं अन्य बस्तियों में कंबल एव फलो का वितरण किया गया।भारतीय पत्रकार संघ का यह सफल आयोजन कल शाम 5 बजे से आयोजित किया गया।

भारतीय पत्रकार संघ का यह आयोजन विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन एवं नेशनल चेरयमेन यूथ विंग के संदीप जैन राज रतन की अध्यक्षता में किया।
कार्यक्रम में मंचासीन अन्य अतिथि के रूप में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोहर मंडलोई, भारतीय पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष मनोज पुरोहित, सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में यशवंत भंडारी, अधिवक्ता के रूप में उमंग सक्सेना, नगर के व्यापारी संगठन के अध्यक्ष नीरज राठौर, भारीतय पत्रकार संघ के भारतीय पत्रकार संघ के यूथविंग के जिलाध्यक्ष उमेश चैहान उपस्थित थे।

भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विक्रम सेन के जन्म दिवस पर जरूरतमंदों को बांटे गये कंबल व फल | New India Times

कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के द्वारा माॅ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलीत कर की गयी।
कार्यक्रम का संचालन भारतीय पत्रकार संघ के प्रदेश संयोजक वरिष्ठ पत्रकार सलीम शेरानी के द्वारा किया गया।
श्री शेरानी द्वारा बताया गया कि भारतीय पत्रकार संघ एक मजबुत संगठन के रूप में खडा है जो पूरे देश में करीब 22 राज्यों में अपना परचम लहराये हुये है जिसमें करीब 60 हजार से ज्यादा लोग इस संगठन में जुडे हुये हैं।

भारतीय पत्रकार संघ ना केवल पत्रकारों के हित के लिये खड़ा है बल्कि सामाजिक दृष्टि से लोगों के हित के कार्यों के लिये भी हमेशा तत्पर तैयार रहता है।
श्री शेरानी द्वारा बताया गया कि नुतन वर्ष का आगाज होते ही भारतीय पत्रकार संगठन के सदस्यों के द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम जी सेन की अध्यक्षता में जरूरतमंदो को कंबल एवं फलो का वितरण का यह अनुठा आयोजन अपने आप में किसी भी बडे आयोजन से कम नही है। गरीबो एवं जरूरतमंदो की सहायता करना एवं उपयोगी वस्तुओ को उन्हे देना ही अपने आप में बडा परोपकार होता है। श्री शैरानी ने कहा कि ’’अच्छे लोगो की भगवान परीक्षा बहुत लेता है परन्तु साथ नही छोडता ओर बुरे लोगो को भगवान बहुत कुछ देता है लेकिन साथ नही देता’’।

कार्यक्रम मे संकल व्यापारी संघ के नीरज राठौन ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैने खुद ने 10 वर्षो तक पत्रकारीता की है।
मै पत्रकारो की पीडा को अच्छे से समझता हूॅ।
पत्रकार अपने जेब से पैसा लगाकर ही अपने पेपर को चलाता है। श्री राठौर ने कहा कि उनके द्वारा नवनिर्मित अम्बा पैलेस को भविष्य मे होने वाले पत्रकारो के कार्यकाम के लिये निःशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा की।

कार्यक्रम में अधीवक्ता के रूप में उमंग संक्सेना द्वारा बताया गया कि पत्रकार देश की आवाज होता है जो देश में हो रही हलचल को सही बताने का कार्य करता है। पत्रकार चाहे छोटी जगह से आया हो या फिर बडी जगह से उसे कम से कम थोडा बहुत कोर्ट की धाराओ के बारे में भी ज्ञात होना चाहिये।
भारतीय पत्रकार संघ का यह सफल आयोजन अपने आप में एक बडा आयोजन है उस पर से सदस्यो के द्वारा जरूरमंदो को दिये गये कंबल एवं फलो का विरतण करना ही बडी बात है।
कार्यक्रम के सुत्रधार संदीप जैन राज रतन ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारतीय पत्रकार संघ देश के कई राज्यो में जिस गति से कार्य कर रहा है वह अपने आप में सराहनीय कार्य है।
भारतीय पत्रकार संघ के सदस्य अपने संगठन को मजबूत करने के लिये हमेश तत्पर रहते है।
इस संगठन का उद्देश्य पत्रकार जगत में पत्रकारो के लिये एवं देश के विकास के लिये आईने की तरह काम करना है।
भारतीय पत्रकार संघ अपने संगठन के सदस्यो के लिये शिक्षा एवं स्वास्थ्य को भी अपने एंजेन्डे में लेकर उसकी रूपरेखा तैयार कर रहा है। एवं आने वाले भविष्य में समस्त पत्रकारो के हित में आगामी कार्य किये जायेगे।

कार्यक्रम में यशवंत भंडारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि पत्रकार एक कलमकार होता है जो अपनी कलम से देश के भविष्य निर्माण भी करता है। पत्रकार किसी का मौहताज नही होता है। भारतीय पत्रकार संघ अपने आप में एक बडा संगठन है जो पत्रकारो के लिये हमेश तैयार खडा है। संघ के पदाधिकारियो के द्वारा जरूरतमंदो को दी जाने वाली वस्तुओ में कंबल एवं फलो का वितरण अपने आप में एक अनुठा आयोजन है। पत्रकार सिर्फ पत्रकार ही नही अपितु देश का भविष्य निर्माण मे भी सहायक होता है।

कार्यक्रम में भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन ने पत्रकारो के हित की बात कही। वही पत्रकारो को एक साथ मिल जुलकर कार्य करने के बारे में कहा गया।
सभी संगठनो को एक हेाकर कार्य करना चाहिये चाहे वह 10 सदस्यो का हो या फिर एक हजार सदस्यो का।
वही जिलाध्यक्ष मनेाज पुरोहित एवं निसार पठान सहित अन्य कई सदस्यो के द्वारा पत्रकारो के हित की बात कही वही उनके इस आयोजन को सफल बनाने के लिये उपस्थित सभी सदस्यो का धन्यवाद दिया। वही इसी कडी में नविन सदस्यो ने भारतीय पत्रकार संघ मे सामिल हुए जिसमे शक्तिसिंह देवडा, अजय नागर, सलीम हुसैन, अमित राठौर द्वारा सदस्यता ली गई।
भारतीय पत्रकार संघ के जिला महामंत्री के पद पर दुसरी बार रहीम शेरानी को नियुक्त किया गया !
कार्यक्रम के अंत में भारतीय पत्रकार संघ के निलेश भानपूरिया द्वारा आये हुये अतिथियो एवं पत्रकारो का आभार व्यक्त किया

देर रात्रि तक चला कार्यक्रम पूरे जिले के पत्रकार रहे मौजूद
जिला स्तरीय आयोजन में पेटलावद, रायपुरिया, बनी, बोलसा, सारंगी, जामली, मोहनकोट,करवड़, बामनिया, करडावद, कल्याणपुरा, थांदला, परवलिया, मेघनगर, रम्भापुर, खवासा, राणापुर, पारा, कालीदेवी, झाबुआ सहित पूरे जिले के पत्रकारगण शामिल हुए।
तत्पश्चात समस्त साथियों ने सहभोज का आनंद लिया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading