दलित-आदिवासी की बेटियों के साथ हुए दुष्कर्म और गांधी परिवार के साथ हुई दमनकारी कार्यवाही को लेकर कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप कर किया पुतला दहन | New India Times

रहीम शेरानी, अलीराजपुर (मप्र), NIT:

दलित-आदिवासी की बेटियों के साथ हुए दुष्कर्म और गांधी परिवार के साथ हुई दमनकारी कार्यवाही को लेकर कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप कर किया पुतला दहन | New India Times

उप्र के हाथरस में एक दलित की बेटी के साथ हुए दुष्कर्म और बर्बरतापूर्ण अत्याचार तथा राष्ट्रीय कांग्रेसी नेता राहुल-प्रियंका गांधी के साथ हुए दमनकारी कार्यवाही का मामला अब गहराता जा रहा है। इसके विरोध स्वरूप जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी और युवक कांग्रेस ने उप्र में दलित एवं खरगोन के झिरनिया गांव की आदिवासी की बेटी के साथ हुई ज्यादती तथा हाथरस में मोदी और योगी सरकार की शह पर गांधी परिवार के साथ हुई दमनकारी कार्यवाही को लेकर जिला कांग्रेस कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि नायब तहसीलदार जितेंद्र चौहान को सौंपा। तत्पश्चात नेताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए योगी सरकार का पुतला दहन भी किया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष बापू पटेल सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।

देश मे गुंडाराज चल रहा है: विधायक मुकेश पटेल

जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित धरना प्रदर्शन में कांग्रेसी नेताओं ने उप्र और मप्र में दलित- आदिवासी युवतियों के साथ हुए दुष्कर्म की घोर निंदा करते हुए उप्र सरकार को तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग की।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल एवं विधायक मुकेश पटेल ने राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हुई दमनकारी हिटलरशाही कार्यवाही की निंदा कर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि देश में इन दिनों गुंडाराज चल रहा है, मोदी सरकार के राज में देश की बहन और बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, उन पर आए दिन दुष्कर्म, गैंगरेप और अत्याचार के मामले बढ़ रहे हैं। युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष बापू पटेल ने कहा कि दलितों, आदिवासियों और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वालों को मोदी और योगी सरकार रोककर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। राष्ट्रीय नेता राहुल और प्रियंका गांधी तथा दलित-आदिवासीयो की बेटियों के अपमान को सहन नहीं किया जाएगा, इसके लिए युवक कांग्रेस देशभर में सड़कों पर उतरकर महाआंदोलन करेगी। धरना प्रदर्शन के पश्चात कांग्रेसी नेताओं के नेतृत्व में सिनेमा चौराहे मार्ग पर उप्र सरकार का पुतला दहन किया गया। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर महिला कांग्रेस नेत्री शोभना ओंकार, युवा नेता सोनू वर्मा, जहीर मुगल, तरुण मंडलोई, सुरेंद्र चौहान, सुनील खेड़े, जीतू अजनार, सुनील भयडिया, राजू बामनिया, जितेंद्र देवड़ा, सलमान मकरानी सहित जिलेभर के कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह जानकारी जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी रफ़ीक कुरैशी ने दी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading