आई.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड महिलाओं के स्वरोजगार के लिए कर रहा है कार्य, धुले आई.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड द्वारा फरीन मुशीर शेख का किया गया सत्कार | New India Times

सलीम शेख, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

आई.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड महिलाओं के स्वरोजगार के लिए कर रहा है कार्य, धुले आई.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड द्वारा फरीन मुशीर शेख का किया गया सत्कार | New India Times

आज की बढ़ती महंगाई को देखते पुरुष के साथ साथ घर की महिलाएं भी कुछ काम करें ऐसी योजना के साथ आई.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड पूरे भारत में काम कर रहा है जैसे महिला बचत गट शुरू करना और उनको रोजगार के लिए कम ब्याज दर कुछ रकम देना। इसके लिए धुले शहर में आई.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में धुले शहर की बहुत सारी महिलाओं ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में महिला बचत गट कैसे शुरू करना और कौन सा रोजगार करना इस विषय में जानकारी सभी महिलाओं को दी गई। महिला बचत के माध्यम से महिला जो रोजगार करती हैं उसके सैंपल का प्रदर्शन भी किया गया। पापड़, बैग, सेवई, चकली, केले के वेफर आदि खाद्य उत्पादन का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में फरिन मुशीर सैय्यद महिला का सभी महिला के सामने सत्कार किया गया। इस महिला ने धुले शहर में महिला बचत गट की बहुत सारी शाखाएं खोली हैं इसीलिए कंपनी के संचालक अमोल शिंदे ने फरीन मुशीर शेख का सत्कार किया और उनकी तारीफ की।

इसी तरह हीना सैय्यद ने एनआईटी प्रतिनिधि से बात करते हुए बताया कि हमारी मां ने हमें खाना पकाना सिखाया है उसका इस्तेमाल आज हम कर रहे हैं और हमने आय.एम.डी.एस. निधि लिमिटेड से जुड़कर एक बिजनेस हिना किचन पार्सल पॉइंट एंड मेंस के नाम से शुरू किया है। रोज नए खाने की डिश बनाई जाती हैं और उन्हें व्हाट्सएप के जरिए लोग ऑनलाइन पार्सल मंगाते हैं। श्रीमती हीना सैय्यद ने पूरी जानकारी दी और एक मैसेज दिया है कि मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती।

यह कार्यक्रम ड्रीम्ज एजुकेशनल चालीसगांव रोड धुले पर रखा गया था। कार्यक्रम के अध्यक्ष आई.एम.डी.एस. लिमिटेड के संचालक अमोल शिंदे, योगेश शेलार, आय.एम.डी.एस. निधि संचालक विश्वजीत मुनेश्वर, बापु शेलार द्वारकाधीश प्रतिष्ठान अध्यक्ष, ड्रीम्ज एजुकेशनल संचालक शरीफुद्दीन सैय्यद आदि मान्यवर और धुले शहर की महिलाएं उपस्थित थीं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading