बाबा साहेब के सपनों को पूरा करेगी आम आदमी पार्टी: पंकज सिंह; आप ने भोपाल में अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया संविधान निर्माता बाबा साहेब को याद, बड़ी संख्या में पूरे प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं ने मनाई अंबेडकर जयंती | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल, NIT; 

बाबा साहेब के सपनों को पूरा करेगी आम आदमी पार्टी: पंकज सिंह; आप ने भोपाल में अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया संविधान निर्माता बाबा साहेब को याद, बड़ी संख्या में पूरे प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं ने मनाई अंबेडकर जयंती | New India Times​आम आदमी पार्टी ने भोपाल स्थित बोर्ड ऑफिस चौराहे पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अंबेडकर जयंती मनाई। इस दौरान आप के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भोपाल के कार्यकर्ता बोर्ड ऑफिस पहुंचे और मूर्ति पर माल्यार्पण किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पंकज सिंह ने कहा कि हमारे देश का संविधान दुनिया में सबसे बेहतर, अनूठा और कमजोर, गरीब का पक्ष लेने वाला संविधान है। इसका पूरा श्रेय बाबा साहेब अंबेडकर को जाता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बाबा साहेब की मूर्ति के समक्ष यह संकल्प लेती है कि हम बाबा साहेब के सपनों के भारत के निर्माण के लिए लगातार काम करेंगे और न्याय व समानता पर आधारित एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां सभी लोग बराबर होंगे और इंसानों के बीच कोई भेद नहीं होगा। ​बाबा साहेब के सपनों को पूरा करेगी आम आदमी पार्टी: पंकज सिंह; आप ने भोपाल में अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया संविधान निर्माता बाबा साहेब को याद, बड़ी संख्या में पूरे प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं ने मनाई अंबेडकर जयंती | New India Timesउन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है, जो साफ करती है कि इस देश का संविधान ही उसकी राजनीति है। हम देश के संविधान की मूल भावना और आदर्शों को स्थापित करने के लिए राजनीति के माध्यम से देश में बदलाव लाएंगे। उन्होंने कहा कि आज बाबा साहेब को याद करने का दिन है, जिन्होंने देश के गरीब, दबे-कुचले और वंचित शोषित दलित वर्ग को एक रास्ता दिखाया। इस रास्ते पर कई कठिनाइयां हैं, कई बाधाएं हैं लेकिन हमें लगातार एक दिशा में चलते रहना है। बाबा साहेब के आदर्शों को पूरा करना और उनके सपनों को पूरा करना आज हर भारतीय का कर्तव्य है। ​बाबा साहेब के सपनों को पूरा करेगी आम आदमी पार्टी: पंकज सिंह; आप ने भोपाल में अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया संविधान निर्माता बाबा साहेब को याद, बड़ी संख्या में पूरे प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं ने मनाई अंबेडकर जयंती | New India Timesउन्होंने कहा कि देश में आज जो हालात हैं, उनमें बाबा साहेब की प्रेरणा ज्यादा जरूरी है। आज हमें बाबा साहेब की सीखों को नए सिरे से पढऩे और गुनने की जरूरत है। हर भारतीय को यह समझना होगा कि यह देश सभी का है और इस देश के कमजोर गरीब तबके को देश की सत्ता में भागीदारी दिए बिना समानता की हर बात निरर्थक है। आज हम 21वीं सदी के भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध हैं, तो हमें देश के वंचित गरीब तबके को, जो कि असल में दलित तबका है, उसे ज्यादा से ज्यादा अवसर मुहैया कराने होंगे। 

इस मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हर कदम पर देश के दलित समुदाय के साथ खड़ी है। आम आदमी पार्टी जो कहती है वह करती भी है। आप बाकी पार्टियों की तरह नहीं है, जिनके लिए घोषणाएं और भाषण सिर्फ चुनावी जुमले हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में 2 अप्रैल का बंद हो या अन्य अवसर आम आदमी पार्टी ने दलित मुद्दों पर अपना पक्ष खुलकर रखा है और आगे भी देश के बेहतरी और समानता के लिए दलितों के लिए आप काम करती रहेगी। 


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading