आज रात्रि 8 बजे से ग्वालियर अंचल में 22 घंटे के लिए बंद हो जायेगा इंटरनेट | New India Times

शिल्पा शुक्ला, ग्वालियर (मप्र), NIT; ​आज रात्रि 8 बजे से ग्वालियर अंचल में 22 घंटे के लिए बंद हो जायेगा इंटरनेट | New India Timesग्वालियर अंचल में एक बार फिर इंटरनेट की सेवा बंद होने जा रही है। इस बार अंबेडकर जयंती को लेकर एहतियात के तौर पर 22 घंटे तक इंटरनेट की सुविधा बंद रहेगी। आज शुक्रवार रात्रि 8 बजे बंद हुये इंटरनेट की सुविधा अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल की सायं 6 बजे फिर से बहाल होगी।

यहां बता दें कि जिला प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का निर्णय गृह विभाग के आदेश पर बीती रात्रि हुई हाईलेवल की मीटिंग के बाद लिया है। इंटरनेट बंद करने के पीछे अंबेडकर जयंती पर सोशल मीडिया पर किसी भड़काउ पोस्ट के आने के कारण कोई सौहार्द का माहौल न बिगड़े इसलिए यह ऐहतियात बरती जा रही है। इंटरनेट बंद करने का फायदा अभी हाल ही में 10 तारीख को भारत बंद के दौरान देखने को मिला है। 48 घंटे के इंटरनेट बंद से शहर में अमन, शांति और सौहार्द का माहौल बना था। इस बार भी प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता इसलिए 22 घंटे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

जिला प्रशासन के निर्देश पर बीएसएनएल सहित सभी प्राइवेट कंपनियां एयरटेल, आईडिया, जिओ, टाटा डोकोमो, वोडाफोन की सेवायें ठीक 8 बजे बंद हो जायेंगी। अगर किसी भी कंपनी की आदेश के बाद भी सेवायें चालू रहती है तो प्रशासन को शिकायत की जा सकती है। प्रशासन का साफ निर्देश है कि आदेश का सख्ती से पालन हों, जिससे शहर में अमन, शांति बहाली रहे और अंबेडकर जयंती का पर्व खुशहाली से मनें। इधर इंटरनेट बंद होने से बैंकिंग का काम सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। इसलिए उपभोक्ता आज ही बैंक से संबंधित जरूरी काम निपटा ले। कल नेट बंद होने से कुछ काम नहीं हो पायेंगे। फिर रविवार की छुटटी पड़ जायेगी। इसके अलावा इंटरनेट का असर सभी प्राइवेट कंपनियों, सरकारी कामों सहित अन्य जरूरी कामों पर भी पड़ेगा। अब सोमवार से ही सरकारी व गैर सरकारी जरूरी कामों की जिंदगी पटरी पर लौटेगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading