थाना टी टी नगर पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आरोपियों को चिन्हित कर हथियार सहित किया गिरफ्तार | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

थाना टी टी नगर पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आरोपियों को चिन्हित कर हथियार सहित किया गिरफ्तार | New India Times


दिनांक-15/04/24 को बाणगंगा टी टी नगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था जिसमें कुछ आपराधिक किस्म के लोग हाथ में तलवार छुरी लेकर रहवासियों को डरा धमकाकर भय पैदा कर रहे हैं। उक्त वीडियो के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर उक्त आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल कार्यवाही करने हेतु बताया गया था। जिसके संबंध में एक टीम गठित की गई। टीम द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में अपराधिक प्रवृत्तियों के व्यक्तियों को चिन्हित कर इलाके में रवाना हुए और मुखबिर तन्त्र को सक्रीय किया गया, वायरल वीडियो में अपराधी किस्म के चिन्हित बदमाशों के बारे में पता कर सूचना पर तत्काल गठित टीम को रवाना किया गया।

गठित टीम द्वारा मौके पर जाकर सूचना को तस्दीक किया। जिसमें वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ा और आरोपियों की जामा तलाशी लेने पर और वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे तलवार, छुरी मिलने पर चिन्हित आरोपीगणों को गिरफ्तार कर व मौके से ही छुरी व तलवारें जप्त कर थाना लाकर विधिवत् आम्र्स एक्ट के तहत् कार्यवाही की गई। आरोपीगणों के विरूद्ध पूर्व का आपराधिक रिकार्ड देखा गया, जिसमें आरोपीगणों के विरूद्ध थाना टी टी नगर व भोपाल शहर के विभिन्न थानो श्यामलाहिल्स, तलैया, मंगलवारा, गौतम नगर आदि में अपराध दर्ज होना पाये गये हैं। आरोपीगण थाना श्यामलाहिल्स के सूचीबद्ध अपराधी है। आरोपीगणों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश करने पर आरोपीगणों को ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर भेजा गया है।

आरोपीगणों के नाम:- 1. अयान अली उर्फ अन्ना पिता आसिफ अली उम्र-19 साल नि0-म.न-273, प्रताप नगर श्यामलाहिल्स भोपाल।

2. मोहसिन खान उर्फ पलीत पिता स्व. सलीम खान उम्र- 20 साल नि0 – म.नं-273 प्रताप नगर बाणगगा थाना श्यामलाहिल्स भोपाल।

3. कमल यादव उर्फ लाले पिता छोटेलाल यादव उम्र-44 साल नि0- झुग्गी नं.-36, प्रताप नगर बाणगंगा थाना श्यामलाहिल्स भोपाल।

सराहनीय भूमिकाः- थाना प्रभारी अशोक कुमार गौतम, उनि मुकेश जाटव, उनि अखिलेश त्रिपाठी, सउनि मनोज सिंह, प्र.आर. नारायण मीना, प्र.आर. मनोज जोठे, प्र0आर0 मुजफ्फर अली, आर0 बृजबिहारी परते, आर0 लालमणी, की सराहनीय भूमिका रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading