जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सैंपऊ कस्बे व कूंकरा-मांकरा में पहुंच कर किया पैदल फ्लैग मार्च | New India Times

यूसुफ खान, ब्यूरो चीफ, धौलपुर (राजस्थान), NIT:

विधानसभा चुनाव के दौरान जिले में मतदाता शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर मतदान कर सके इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन द्वारा प्रत्येक आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक निरंतर जिले में अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों के कस्बों व गांव में पहुँच कर पुलिस प्रशासन व पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान करने का संदेश देने के लिए लगातार पैदल फ्लैग मार्च कर रहे हैं एवं मतदाताओं से निरंतर संवाद स्थापित कर रहे हैं जिला कलेक्टर अनिल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार द्वारा सैंपऊ कस्बे व कूंकरा-मांकरा में पहुंच कर पैदल फ्लैग मार्च कर मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया दोनों अधिकारियों ने मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने का संदेश देते हुए कहा कि निष्पक्ष शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सैंपऊ थाना इलाके के बाबू का थान व कंचनपुर इलाके में महुआखेडा चौराहे पर चेकिंग के लिए तैनात एस एस टी दलों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके साथ ही विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने व आमजन के मन में कानून व्यवस्था का एहसास करने के लिए एरिया डोमिनेंस के तहत शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने आचार संहिता का सख्त पालन करने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने और मतदाताओं को भय मुक्त करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार के निर्देशन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एडीएफ देवेन्द्र प्रताप सिंह के सुपरवीजन में पुलिस टीम प्रशासन व अर्द्ध सैनिक बल के अधिकारियों व जवानों के साथ जिले के अलग अलग स्थानों पर प्रतिदिन पैदल फ्लैग मार्च निकाल कर मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान करने का संदेश दे रही है।

जिले के सदर थाना धौलपुर इलाके के दुवरा मुस्तफाबाद सरकनखेड़ा रूपसपुर नेकपुर मोलीकापुरा आदि गाँव में पुलिस एवं अर्द्ध सैनिक बलों के साथ पैदल मार्च निकाला गया एवं भयमुक्त होकर मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया गया। इस दौरान पुलिस एवं प्रशासन की टीमों द्वारा आम नागरिकों को भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए जागरूक किया गया तथा बताया गया कि किसी भी प्रकार की अफवाहें फैलाने वाले तथा दुष्प्रचार करने वाले शरारती व असामाजिक तत्वों की सूचना तुरन्त पुलिस को दें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। इस दौरान सी विजिल एप के बारे में आमजन को बताया गया। इसके साथ ही पुलिस की टीमें जिले के प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी कर वाहनों की सघन चेकिंग कर रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading