ब्लॉक कांग्रेस, नगर कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन | New India Times

राकेश यादव, देवरी/सागर (मप्र), NIT:

सरकारी एजेंसियां मध्य प्रदेश की हो या देश की एजेंसियां हो, सबका सर्वे आ रहे हैं कि इस बार कमलनाथ की सरकार प्रदेश में बनेगी, यह बात पूर्व मंत्री एवं देवरी क्षेत्र के विधायक हर्ष यादव ने धरना प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि एक देश का गृहमंत्री मणिपुर, हरियाणा नूह, उत्तर प्रदेश दौरा ना करके मध्य प्रदेश में डेरा जमाये बैठे हैं। वह महीने में चार बार मध्य प्रदेश आ चुके हैं और किसी को कानों-कान खबर भी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि पहले नमक बराबर भ्रष्टाचार होता था अब यह आलम है कि आटे की बराबर भ्रष्टाचार हो रहा है और नमक बराबर शिष्टाचार हो रहा है।

मध्य प्रदेश की हालत है भ्रष्टाचार प्रदेश की छाप बन चुकी है, सर्वाधिक भ्रष्टाचार मध्य प्रदेश में है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के पास अकुत संपत्ति जुटी है। इसकी जांच होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 9 वर्ष के मोदी के कार्यकाल में इतिहास गवाह है कि किसी भी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के यहां ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स का छापा नहीं पड़ा है, छापा पड़ा है तो वह कांग्रेस एवं अन्य दलों के नेताओं पर। मोदी जी के पास ऐसी वाशिंग मशीन है कितना भी भ्रष्टाचारी हो वह वाशिंग मशीन से निकलता है तो साफ सुथरा हो जाता है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से दलित, आदिवासियों और पिछड़ा वर्ग के साथियों, महिलाओं के साथ अत्याचार और बच्चियों के साथ बलात्कारी घटना हो रही हैं और प्रदेश का कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार और बलात्कार मामले में नंबर वन हो गया है। श्री यादव ने कहा कि कमलनाथ की डेढ़ साल की सरकार में जो वचन पत्र कांग्रेस ने बनाया था उसी की नकल शिवराज सिंह कर रहे हैं। उन्होंने सागर ज़िले के खुरई में हुई गुंडागर्दी और हत्या की घटना की निंदा करते हुए कहा कि सागर ज़िले में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है और गुंडाराज क़ायम हो गया है। सट्टा जुआ और अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है। जिस गांव-गांव में शांति व्यवस्था दूषित हो गई है। धरना प्रदर्शन को कांग्रेसी नेता संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। इसके बाद 6 सूत्रीय मांगों को लेकर विधायक हर्ष यादव के नेतृत्व में एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार देवरी प्रीति रानी चौरसिया को सौंपा। जिसमें खुरई में हुई दलित युवक की हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता राशि देने एवं प्रदेश सहित देवरी क्षेत्र में सट्टा जुआ और अवैध शराब का कारोबार बंद करने की मांग की गई।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading