ऑटोलिफ्टर गिरोह का खुलासा, 5 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

ऑटोलिफ्टर गिरोह का खुलासा, 5 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

चोरी की 7 मोटरसाइकिल व 2 मोटरसाइकिल के कटी मोटर साइकिल व एक चेचिस, एक तमंचा, 2 कारतूस सहित पाँच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

प्रभारी निरीक्षक प्रवीन सोलंकी थाना जलालाबाद के नेतृत्व में व0उ0नि0 सुदीश सिंह सिरोही, उ0नि0 रामकृष्ण कठेरिया, आशीष कुमार आदि पुलिस टीम ने रात्रि गस्त के दौरान ग्राम पुरैना बाजार के सामने मैन रोड पर समय करीब 9:30 बजे शेखर व रोहित को चोरी की मोटर साइकिल नं0 UP27W 4036 हीरो सुपर स्पेलन्डर सहित गिरफ्तार किया गया।

शेखर नि0 ग्राम पुरौना थाना जलालाबाद के कब्जे से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किया।

पूछताछ की गयी तो रोहित व शेखर की निशादेही से भिन्न -भिन्न स्थानों से ईश्वरदयाल, सरमोद. रोहित शर्मा से 6 मोटर साइकिल व 2 कटी मोटर साइकिल व एक चेसिस बरामद हुई ।

शेखर व रोहित ने पूछताछ पर बताया कि हम दोनों मिलकर शाहजहांपुर कचहरी से मोटर साइकिल चोरी करते हैं। रोहित ने बताया कि मैं पिछले वर्ष थाना कटरा से अफीम तस्करी में जेल गया था, मैं जब भी तारीख पर शाहजहांपुर जाता हूँ अपने साथ शेखर को लेकर जाता हूँ वहाँ से मोटर साइकिल चोरी करके ले आता हूँ। मैंने मोटर साइकिल नं0 UP27W 4036 सुपर स्पेलन्डर हीरो दिनांक 24 जुलाई 2023 को कचहरी शाहजहाँपुर से चोरी की थी जो आज बरामद हो गयी है। अब से कुछ दिन पहले एक मोटर साईकिल चोरी की थी जिसें ईश्वरदयाल जो मोटर साइकिल का मिस्त्री है को काटने के लिये बेच दी थी । ईश्वर दयाल ने उस मोटर साइकिल का इंजन अलग कर सरमोद की रेड़ी पर लगी मोटर साइकिल मे फिट कर दिया तथा बाकी मोटर साइकिल के पुर्जे उसकी दुकान में रखे है। और 5 मोटर साइकिल हमने शाहजहांपुर कचहरी से चोरी करके बेचने के लिये इकठ्ठी कर रखी है और 2 मोटर साइकिल काटने के लिये रोहित शर्मा को दे रखी है जो कैब्रिज स्कूल के बराबर में गोदाम में मोटर साइकिल काट देता है और मोटर साईकिल के पुर्जे हम लोग बेच देते हैं है।मोटर साइकिल काट कर पुर्जे बेचने में पकडे जाने का डर नहीं रहता है। शेखर व रोहित कचहरी शाहजहाँपुर से मोटर साइकिल चोरी करके लाते है साथ मिलकर मोटर साइकिल कटवाकर उनके पुर्जों को बेचने का काम करते है और उनसे जो पैसा मिलता है आपस में बांट लेते है। तमंचा अपनी सुरक्षा के लिये रखते है यदि चोरी करते समय पकड़े जाये तो दिखा कर भाग जाये। हमारा एक संगठित गिरोह है हम सब यह काम आपस में मिल कर करते है।


संजीव कुमार बाजपाई एसपी ग्रामीण ने बताया कि थाना जलालाबाद पुलिस ने मोटरसाइकिल मिस्त्री सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, चोरी की 7 मोटरसाइकिल व दो कटी हुई मोटरसाइकिल एक तमन्च कारतूस बरामद किया है,शेखर व रोहित ने बात की वो जब कचहरी तारीख पर जाते थे तो वहां से एक मोटरसाइकिल चुरा कर आते थे, अभियुक्तों पर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading