पुलिस कमेटी की बैठक में साफ़-सफाई और खस्ताहाल सड़कों के मामले हुई चर्चा; आपसी भाईचारा व अमन के साथ मनाएं त्यौहार: पुलिस उपायुक्त | New India Times

शारिफ अंसारी, मुंबई, NIT; ​
पुलिस कमेटी की बैठक में साफ़-सफाई और खस्ताहाल सड़कों के मामले हुई चर्चा; आपसी भाईचारा व अमन के साथ मनाएं त्यौहार: पुलिस उपायुक्त | New India Timesभिवंडी पुलिस पीस कमेटी के सदस्यों व प्रतिष्ठित नागरिकों को संबोधित करते हुए प्रभारी पुलिस उपायुक्त संदीप भाजीभाखरे ने कहा कि हिन्दू-मुसलमान व सभी धर्म के लोगों को आपसी भाईचारा के साथ एक दूसरे के त्यौहार को अमन व शांति के साथ मनाना चाहिए। शहर के सुरक्षा की समाजिक ज़िम्मेदारी नागरिकों के लिए होती है,  इसलिए नागरिकों का कर्त्तव्य होता है कि वह पुलिस का सहयोग करें। बिना जनता के सहयोग के कानून व्यवस्था व अमन शांति बनाए रखना संभव नही है। पीस कमेटी की बैठक में सभी वक्ताओं ने भिवंडी मनपा प्रशासन की आलोचना करते हुए शहर में व्याप्त गंदगी तथा भिवंडी शहर की सड़कों की दुर्दशा पर  प्रहार किया।

गौरतलब है कि जन्माष्टमी, दहीहंडी, राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त और आगमी गणेशोत्सव व बकरा ईद जैसे त्यौहार को लेकर भिवंडी पुलिस द्वारा गुरुवार दोपहर बाद स्थानीय पुलिस संकुल में पीस कमेटी, मोहल्ला कमेटी, महिला दक्षता समिति तथा उक्त त्यौहार मनाने वाले मंडलों के प्रमुखों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें सभी वक्ताओं ने शहर में साफ़-सफाई, सड़कों पर बात हुए कहा कि  असंख्य गड्ढे, बिजली कटौती, यातायात समस्या से परेशान नागरिकों का मुद्दा उठाते हुए प्रशासन को जमकर कोसा। इस बैठक में भिवंडी के प्रभारी पुलिस उपायुक्त संदीप भाजीभाखरे, पश्चिम विभाग के एसीपी नरेश मेघराजानी, पूर्व विभाग के एसीपी सैफन मुजावर, पीआई देवकर, मनपा सहायक आयुक्त नाना झलके, टोरेंट पावर कंपनी के जनसंपर्क प्रमुख सुधीर देशमुख, भिवंडी उपायुक्तालय के सभी पुलिस स्टेशन के वपुनि तथा भारी संख्या में पीस कमेटी के महिला पुरुष सदस्य तथा त्यौहार मनाने वाले मंडलों के जिम्मेदार उपस्थित थे।| त्यौहार से संबंधित सभी लोगों ने अपने विचार व सुझाव रखे, लेकिन पूरी बैठक में मनपा प्रशासन की निष्क्रियता के साथ शहर में व्याप्त गंदगी, साफ़-सफाई का न होना, सड़कों पर हुए असंख्य गड्ढे का मुद्दा चर्चा का विषय बना रहा। वक्ताओं के प्रश्नों का उत्तर  देते हुए मनपा अधिकारी नाना झलके ने मंडल के सदस्यों तथा पीस कमेटी के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि त्यौहार से पहले मनपा प्रशासन सड़कों की मरम्मत के साथ यथा संभव साफ़-सफाई का काम पूरा करेगी। एसीपी नरेश मेघराजानी ने कहा कि भिवंडी के नागरिक शांतिप्रिय तथा भाईचारा को मानने वाले लोग हैं। इसलिए उन्होंने सबसे अपील की कि त्यौहार के समय एक दूसरे के धर्म की इज्ज़त करते हुए आपस में मिलजुल कर पूरे हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मनाएं। न्यायालय के आदेशों तथा शासन के नियमों का पालन करें, ताकि त्यौहार के समय व त्यौहार के बाद आयोजकों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े | पुलिस जनता की सेवा के लिए है। आप पुलिस का सहयोग करें और आवश्यकता पड़ने पर पुलिस का सहयोग लें।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading