बाबा साहब अम्बेडकर को बाडगे (अपवित्र) कहकर अपमानित करने वाली भाजपा कांग्रेस को न सिखाये पाठ:  अरुण यादव | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल, NIT; ​
बाबा साहब अम्बेडकर को बाडगे (अपवित्र) कहकर अपमानित करने वाली भाजपा कांग्रेस को न सिखाये पाठ:  अरुण यादव | New India Times

कांग्रेस 25 जुलाई को करेगी पूरे प्रदेश में शिवराज – नंदकुमार सिंह के पुतलों का दहन

मप्र कांग्रेस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री नंदकुमारसिंह चौहान द्वारा की गई अनर्गल टिप्पणियों को लेकर आज मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान व श्री नंदकुमारसिंह चौहान के खिलाफ बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर मोर्चे में असफल और विशेषकर किसान आंदोलनों से भयभीत राज्य सरकार व भाजपा मान्य राजनैतिक परम्पराओं व मूल्यों से हटकर ओछे हथकंडे अपनाकर अपनी राजनैतिक साख को और नष्ट कर रही है। कांग्रेस उसे “जैसे को तैसा ” की तर्ज पर जवाब देने को मजबूर होगी।
श्री यादव ने कहा कि अशोक नगर की घटना का श्री सिंधिया से कोई सीधा संबंध नहीं है,बावजूद भाजपा इसमें अपने निरंतर खोते जा रहे वजूद को तलाशने की नाकाम कोशिश कर रही है,जिसमें वह असफल ही होगी। श्री यादव ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को इतिहास की जानकारी देते हुए सलाह दी है कि वे दरअसल राजनीति में ” समय से पहले व हैसियत से अधिक पा चुके हैं “,लिहाजा कुछ भी बोलने से पहले देखते-समझते नही है औऱ यही कारण है कि वे श्री सिंधिया के खिलाफ अवांछनीय टिप्पणी देने के पहले यह भूल गए कि उन्हीं की विचारधारा ने पूज्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को “बाटगे” (अपवित्र) कहकर अपमानित किया था।

श्री यादव ने यह भी कहा कि हर मोर्चे पर लगातार घिरते जा रहे सत्ता – संगठन के दोनों मुखियागण अपना मानसिक संतुलन खोते जा रहे हैं, जिन्हें उचित चिकित्सा की जरूरत है।

इधर प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के.मिश्रा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव के निर्देश पर पार्टी भाजपा को जैसे को तैसा की तर्ज पर जवाब देगी ।इसी परिप्रेक्ष में कल 25 जुलाई,17 को दोपहर 1.00 बजे पूरे प्रदेश में एकसाथ सभी संभागों,जिलों व ब्लॉकों में मुख्यमंत्री व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के पुतले जलाये जायेगें औऱ भाजपा की दलित विरोधी नीतियों को उजागर किया जाएगा।मिश्रा ने कहा कि सिंहस्थ के दौरान सम्पन्न “दलित कुम्भ” में चांदी की थाली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के साथ भोजन करने वाली भाजपा किस मुंह से दलितों के प्रति प्रेम व उनके उत्थान की बात करती है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading