'तकनीक' विचार और नवाचार प्रस्तुति प्रतियोगिता का सफलता पूर्वक हुआ समापन | New India Times

लियाक़त शाह, भुसावल/जलगांव (महाराष्ट्र), NIT:

'तकनीक' विचार और नवाचार प्रस्तुति प्रतियोगिता का सफलता पूर्वक हुआ समापन | New India Times

भुसावल शहर के हिंदी सेवा मंडल संत गाडगे बाबा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के कंप्यूटर विज्ञान विभाग की टीम सक्रिय रूप से कॉम्बैट्स छात्रों के लिए एक अद्भुत प्रतिभा पैदा करने के लिए काम कर रही है. 14 दिसंबर 2021 को कंप्यूटर विज्ञान विभाग की टीम कॉम्पबॉट्ज़ ने तकनीक नामक एक ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की नवाचार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. प्रतिभागी भारत के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से प्रतियोगिता में ऑनलाइन भाग लिया. जिसमें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बापूजी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, एसआरएम इंस्टीट्यूट और इंटरनेशनल कॉलेज से कुल 400 से अधिक प्रतिभागियों ने इस अद्भुत प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण कराया था.
प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के उद्घाटन सत्र की शुरुआत एसएसजीबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर. बी बरजीभे ने किया. परीक्षक के परिचयात्मक डॉ. दिनेश डी. पाटिल ने किया तथा प्रतिभागियों और छात्रों को नवाचार के महत्व, शोध कैसे करें के बारे में प्रोत्साहित किया. कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र सोहेल कच्छी ने प्रतिभागियों के साथ समन्वय स्थापित करने और कार्यक्रम के काम के प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के नतीजे 19 दिसंबर रविवार को ऑनलाइन घोषित किए गए. जिसमे चेन्नई की साईराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की शबिका फातिमा और एंजेल मारिया ने पहला क्रमाक हासिल किया वही मुंबई के के.जे सोमैया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की लुवई दरवाजेवाला को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ और सेंट जेवियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सर्विसेज मुंबई की कुमारी कोमल ने को तीसरे स्थान मिला.
प्रतियोगिता की योजना और प्रबंधन कॉम्बैट्स हेड सोहेल कच्छी और सदस्य पूजा पाटिल, गिरीश महाजन, संजना परदेशी, धनश्री पाटिल, गायत्री सपकाले, श्रवण चौधरी, रुद्रतेज जाधव, राहुल विश्वकर्मा, मानसी भावसार ने किया था. कॉलेज और कंप्यूटर विज्ञान विभाग को इस बात पर गर्व है कि प्राचार्य और विभागाध्यक्ष के नेतृत्व में कॉम्बैट टीम वास्तव में बहुत अच्छा काम कर रही है.
हिंदी सेवा मंडल के सचिव एमडी शर्मा, एमडी तिवारी, रमेश नागरानी, संजय नाहटा, प्राचार्य डॉ आर बी बरजीभे, और कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डॉ दिनेश पाटिल और सभी शिक्षकों ने प्रतिभागियों और आयोजन की सराहना की. प्रतियोगिता के परीक्षक डॉ. प्रीति सुब्रमण्यम, डॉ एनएस वाणी, डॉ एस चौधरी, डॉ एनए नेमाडे, प्रा एपी इंगल, प्रा आरए अग्रवाल, प्रो आरपी चौधरी, प्रो एडी पाठक और कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर उपस्थित थे.


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading