स्वीमिंग पूल का अश्लील वीडियो वायरल प्रकरण: जज ने हीरा लाल सैनी को भेजा 17 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर | New India Times

अशफ़ाक़ कायमखानी, ब्यूरो चीफ, जयपुर (राजस्थान), NIT:

स्वीमिंग पूल का अश्लील वीडियो वायरल प्रकरण: जज ने हीरा लाल सैनी को भेजा 17 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर | New India Times

RPS अधिकारी और कांस्टेबल के अश्लील वीडियो मामले में आरोपी RPS हीरालाल सैनी को 17 तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. आपको बता दें कि हीरालाल सैनी को एसओजी ने जज के सामने पेश किया. पॉक्सो कोर्ट का अवकाश होने पर जज के निवास पर पेश किया. जज रेखा शर्मा के निवास पर पेश किया. जज ने हीरा लाल सैनी को 17 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा. एसओजी पूरे मामले को लेकर विस्तृत पूछताछ कर रही है.

इससे पहले RPS अधिकारी और कांस्टेबल के अश्लील वीडियो मामले में आरोपी RPS हीरालाल सैनी का JLN अस्पताल में मेडिकल करवाया गया है. SOG के निरीक्षक भूराराम खिलेरी उन्हें JLN अस्पताल लेकर पहुंचे. अब आरोपी RPS हीरालाल सैनी को जयपुर के न्यायालय में पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) के अधिकारी हीरालाल सैनी को नैतिक कदाचार के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. यह अधिकारी हाल में सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की वजह से चर्चा में था जिसमें वह रूप से एक महिला कांस्टेबल के साथ आपत्तिजनक अवस्था दिख रहा है.

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि अजमेर में ब्यावर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अधिकारी (सीओ) रहे हीरालाल सैनी को गुरुवार रात उदयपुर के एक रिजॉर्ट से हिरासत में लिया गया था. उन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया

स्वीमिंग पूल में यौन गतिविधियों में संलिप्त दिखा अधिकारी
उन्होंने कहा कि अधिकारी के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. क्या यह मामला सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा के तहत भी आता है, इसकी पड़ताल की जा रही है. इस कथित वीडियो में सैनी व महिला कांस्टेबल एक स्वीमिंग पूल में यौन गतिविधियों में संलिप्त दिखते हैं. महिला कांस्टेबल का छह साल का बेटा भी उस समय उसी पूल में खेल रहा होता है.

2008 में महिला की पुलिस कांस्टेबल के रूप में नौकरी लगी थी

खबरों के मुताबिक सैनी का दावा है कि वीडियो को ‘छेड़छाड़ कर’ बनाया गया है. इस बारे में महिला कांस्टेबल के पति ने छितावा पुलिस थाने, नागौर में शिकायत दर्ज करवाई है. इसके अनुसार उनकी शादी 2001 में हुई और 2008 में महिला की पुलिस कांस्टेबल के रूप में नौकरी लग गई. उनका 6 साल का एक बेटा भी है. शिकायत के अनुसार 13 जुलाई को उसने पाया कि उसकी पत्नी ने अपने व्हाटसऐप स्टेटस में एक वीडियो लगाया है जिसमें वह, अधिकारी सैनी के साथ एक स्वीमिंग पूल में आपत्तिजनक अवस्था में है. उस समय उनका बेटा भी उसी पूल में था. उसने महिला व अधिकारी के व्यवहार को बच्चों के खिलाफ अपराध बताते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी.
यह शिकायत अगस्त महीने में दर्ज हुई लेकिन संबंधित थानाधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं करते हुए इसे लंबित रखा. इसको लेकर तीनों सैनी, महिला कांस्टेबल व शिकायत दर्ज नहीं करने वाले थानाधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है. राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading