जांच रिपोर्ट से तय होगा संजय राठौड़ का भविष्य, पूजा चौहान ने यवतमाल जिला अस्पताल में कराया था इलाज  | New India Times
जांच रिपोर्ट से तय होगा संजय राठौड़ का भविष्य, पूजा चौहान ने यवतमाल जिला अस्पताल में कराया था इलाज  | New India Times

मकसूद अली, ब्यूरो चीफ, यवतमाल (महाराष्ट्र), NIT:

पुणे की पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में संदेह के घेरे में आए प्रदेश के वन मंत्री संजय राठौड़ बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं आए। राठौड़ फिलहाल मंत्री पद से इस्तीफा भी नहीं देंगे। उनके इस्तीफे के सवाल पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि जब तक मामले की अंतिम जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है तब तक थोड़ा सब्र करना चाहिए। राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राठौड़ संपर्क के बाहर नहीं हैं। उन्होंने शायद पार्टी नेतृत्व से चर्चा की होगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में सरकार की ओर से किसी को बचाने का सवाल ही नहीं उठता। लेकिन जब तक जांच पूरी नहीं होती तब तक मंत्री पद से हटाना कितना उचित है इस पर विचार करना होगा। वे शिवसेना के विधायक हैं, शिवसेना उनके बारे में फैसला लेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच पुणे पुलिस कर रही है। जब तक जांच पूरी नहीं होती है तब तक उनका नाम लेकर संदेह के घेरे में रखना उचित नहीं है।

जबकि प्रदेश के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि राठौड़ सभी नेताओं के संपर्क में हैं, वे मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं लेकिन वे अपना काम कर रहे हैं। मलिक ने कहा कि मेरी राठौड़ को सलाह है कि वे मीडिया के सामने स्पष्टीकरण न दें, स्पष्टीकरण देने से लोग नए सवाल खड़े करेंगे। 

जेसिका जैसा होगी इस मामले की हालतः फडणवीस

विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि इस मामले में कोई कार्रवाई होगी। इस मामले की स्थिति हिन्दी फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ की तरह होगी। सरकार के आशिर्वाद से पुलिस पूरा मामला दबाने की कोशिश कर रही है। 

पूजा चव्हाण ने यवतमाल जिला अस्पताल में कराया था इलाज 
पूजा चव्हाण आत्महत्या प्रकरण मामले में नया खुलासा हुआ है। पूजा चव्हाण को यवतमाल जिला अस्पताल में 6 फरवरी 2021 के तड़के 4.34 मिनट पर स्त्री रोग के वार्ड क्रमांक 3 में भर्ती कराया गया था। सामने आई एक रसीद में पूजा चव्हाण ने अपने पति का नाम अरुण राठौड़ लिखवाया था। उस रसीद पर यूनिट हेड डाॅ. श्रीकांत वराडे  का नाम लिखा है। हालांकि मीडिया ने जब डॉ. वराडे से इस बारे में पूछताछ तो उन्होंने कहा कि वह किसी पूजा नाम की युवती को नहीं जानते हैं। डॉ. वराडे ने स्पष्ट कहा कि इसकी जानकारी महिला रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रोहिदास चव्हाण से मिल सकती है। दूसरी ओर डॉ. रोहिदास चव्हाण अपनी माता की बीमारी का कारण बताकर छुट्टी पर चले गए हैं। मंगलवार 16 फरवरी को उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करना था। मगर बुधवार देर शाम तक उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की थी। उनके मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहे थे। इधर प्रभारी डीन डॉ. मिलिंद कांबले भी अपने करीबी रिश्तेदार की मौत होने के कारण जिले से बाहर हैं। इस कारण उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 
गौरतलब है कि पुणे में रह रही बीड़ की युवती 22 वर्षीय पूजा चव्हाण ने रविवार 14 फरवरी 2021 को बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पूजा के आत्महत्या के बाद वायरल हुए ऑडियो क्लिप में राज्य के वनमंत्री संजय राठौड़ का नाम सामने आया था। इस कारण संजय राठौड़ की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। इस बीच खबर है कि पुणे पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी। 


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading