शहर के विकास में पार्षदों की होगी महत्वपूर्ण भूमिका: विधायक शोभारानी | New India Times

यूसुफ खान, ब्यूरो चीफ, धौलपुर (राजस्थान), NIT:

शहर के विकास में पार्षदों की होगी महत्वपूर्ण भूमिका: विधायक शोभारानी | New India Times

विधायक शोभारानी कुशवाह ने शहर के विकास में पार्षदों की महती भूमिका बताते हुए कहा कि जिम्मेदार पार्षद शहर के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। विधायक शोभारानी कुशवाह ने धौलपुर नगर परिषद के भाजपा एवं समर्थित पार्षदों के स्वागत सम्मान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोल रही थी। विधायक कुशवाह ने कहा कि धौलपुर के भाजपा संगठन ने जिस समर्पण भाव से चुनाव लड़ा है उसे आने वाले समय में संजोकर रखना बहुत आवश्यक है। विधायक ने कहा कि हमें शहरी जनता की समस्याओं के समाधान के लिए सजग रहना होगा। प्रतिपक्ष में होने के बावजूद हमें जनता से किए वायदों को पूरा करने के प्रयास करने होंगे। कार्यक्रम में बोलते हुए समारोह की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिला अध्यक्ष सरवन कुमार वर्मा ने कहा कि शहरी निकाय के चुनावों से एक बात तो स्पष्ट हुई कि संगठन की शक्ति के सामने सत्ता की जड़ें हिलाई जा सकती हैं। वर्मा ने कहा कि हमने जिस एकता और पार्टी के प्रति निष्ठा रखते हुए चुनाव में जातिवाद एवं अन्य कुंठित मानसिकता के लोगों से दूर रहकर अपनी जिस एकता का परिचय दिया है उसे भविष्य में भी एकजुट रखना आवश्यक है। भाजपा जिलाध्यक्ष वर्मा ने भाजपा समर्थित सभी निर्दलीय प्रत्याशियों के भाजपा में शामिल होने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा परिवार बढा़ है यह हमारे लिए प्रतिपक्ष में होने के बावजूद सुखद अनुभव है, और यह इस बात का प्रतीक है कि हम पार्टी के सिद्धांतों व उसके प्रति निष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष वर्मा ने कार्यकर्ताओं के मान सम्मान तथा उनके द्वारा चुनाव में दिए गए योगदान की सराहना करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के मान सम्मान का पूरा पूरा ध्यान रखा जाएगा। कार्यक्रम में बोलते हुए विशिष्ट अतिथि के रूप में गिरीश गर्ग ने कहा कि भाजपा परिवार ने मेरे और मेरे परिवार के ऊपर जो विश्वास व्यक्त किया है, उसे आगे भी कायम रखूंगा। गर्ग ने कहा कि वह सभी पार्षदों जिन्होंने उनके व पार्टी के प्रति विश्वास व्यक्त किया है तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारियों जिन्होंने दिन रात एक करके काम किया उनके पति आभार व्यक्त करता हूं। कार्यक्रम के प्रारंभ में निर्दलीय पार्षद कुक्कू शर्मा, भूपेंद्र सिंह घूरैया, होतम सिंह लोधा, मंगल सिंह राना, यश तिवारी, नाजरीन, अंजली शर्मा, अंगूरी देवी, कांग्रेसी पार्षद विजय कुमारी एवं बसपा पार्षद मुकेश निषाद सहित 31 कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता विशंभर दयाल शर्मा, पार्षद विक्रम सिंह सिसोदिया, पार्षद कुकू शर्मा, पार्षद भूपेंद्र सिंह घूरैया, पार्षद मंगल सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष जितेंद्र सिंह रजौरिया आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन पार्षद विक्रम सिंह सिसोदिया ने किया। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री सत्येंद्र पाराशर, जिला उपाध्यक्ष कमल पहाड़िया, जिला मंत्री तुलसी कुशवाहा, पूर्व पार्षद चंद्रमोहन त्रिवेदी, पूर्व पार्षद बच्चू तिवारी, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र सिंह कुशवाह, सरमथुरा मंडल प्रभारी रणवीर सिंह गुर्जर सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

विधायक ने किया पार्षदों का सम्मान
कार्यक्रम के दौरान धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने धौलपुर नगर परिषद के भाजपा एवं समर्थित निर्दलीय पार्षदों का साफा एवं शॉल पहनाकर मुंह मीठा कराया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष सरवन कुमार वर्मा एवं भाजपा नेता गिरीश गर्ग ने सभी पार्षदों का माला पहनाकर स्वागत किया।

बागी पार्षदों के खिलाफ पार्टी स्तर पर होगी कार्रवाई

कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष सरवन कुमार वर्मा ने निकाय चुनाव के दौरान पार्टी से जीते पार्षदों द्वारा पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के समर्थन में वोट ना देकर बागी हुए पार्षदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। पार्टी अध्यक्ष वर्मा ने कार्यक्रम के दौरान कुछ पार्षदों द्वारा ऐसे पार्षदों व पार्टी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर जिलाध्यक्ष वर्मा ने कहा कि संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी प्रदेश को भेजी जा चुकी है, और शीघ्र पार्टी प्रत्याशीयों के खिलाफ मतदान करने वाले बागी पार्षदों सहित ऐसे भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने पार्टी में रहकर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ भितरघात करने का कार्य किया है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading