मंडी उपस्थल का पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री/सदर विधायक ने किया शुभारंभ | New India Times

फराज़ अंसारी, ब्यूरो चीफ, बहराइच (यूपी), NIT:

मंडी उपस्थल का पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री/सदर विधायक ने किया शुभारंभ | New India Times

शहर के बहराइच नानपारा बाईपास पर लगातार अवैध मंडी के संचालन पर शासन प्रशासन की कार्यवाही के बाद भोगाजोत व उसके आसपास के किसानों को मंडी उपस्थल की सौगात मिल गयी है। जिसके बाद अब किसान आसानी से अपनी उपज को मंडी में उचित मूल्य पर बेच सकेंगे। इस मण्डी उपस्थल का उद्घाटन पूर्व बेसिक शिक्षा मन्त्री/सदर विधायक अनुपमा जयसवाल ने फीता काट कर किया। उन्होंने किसानों को मण्डी उपस्थल की सौगात मिलने की बधाई देते हुए कहा कि मण्डी की शुरुआत होने से किसानों को अपनी उपज सुगमता से बेंचने में काफी सहायता मिलेगी और किसान अच्छे मुनाफे के साथ अपनी उपज को उचित मूल्य पर बेंच सकेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मण्डी शुल्क को आधा कर दिया है। जिससे मण्डी में व्यापार करने वाले किसानों व व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी।
बताते चलें कि बहराइच नानपारा बाईपास पर नोवा हॉस्पिटल से लेकर कई जगहों पर अवैध तरीके से सुबह में अवैध मंडी सजाई जाती रही है जिसको लेकर प्रशासन की ओर से कई बार कार्यवाही भी की गई है बावजूद इसके अवैध मंडी संचालन पर नकेल नहीं कसी जा सकी थी। सालारपुर स्थित थोक सब्जी मंडी में अपनी उपज बेचने के लिए जाने वाले किसानों को माल भाड़ा सहित कई दुश्वारियों का सामना करना पड़ता था वहीं अब किसान सुगमता के साथ अपनी उपज को मंडी उपस्थल में उचित मूल्य पर बेंच सकेंगे। भोगाजोत में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित मंडी उपस्थल का उद्घाटन समारोह गुरुवार को आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री/नगर विधायक अनुपमा जायसवाल ने मंडी उपस्थल का फीता काटकर उद्घाटन किया।

मंडी उपस्थल का पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री/सदर विधायक ने किया शुभारंभ | New India Times

इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें लाभ पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रही है और इसी के क्रम में प्रदेश सरकार द्वारा मंडी शुल्क को आधा कर दिया गया है जिससे मंडी में अपनी उपज बेचने वाले किसानों व व्यापारियों को सीधा लाभ पहुंचेगा इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए किसानों को मिले इस मंडी उपस्थित की सौगात की बधाई देते हुए कहा कि किसानों को अब बिचौलियों व अवैध मंडियों में अपनी उपज को औने पौने दामों में बेचने से राहत मिलेगी और किसान अब अपनी उपज को अच्छे मूल्य पर मंडी उपस्थल में बेच सकेंगे। अवैध मंडी पर उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि अवैध चीज बहुत ज्यादा समय तक नहीं टिकती है ऐसे में बहराइच अमन चैन व हर चीज़ विधि विधान से करने के लिये पूरे उत्तर प्रदेश में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए सदैव समर्पित रही है। चाहे केन्द्र की सरकार हो या प्रदेश की सरकार हो सरकार के एजेण्डे में ही किसानों व आम जनता का हित सर्वोपरि है। इस दौरान उन्होंने कोरोना काल मे घर-घर सब्ज़ी पहुंचाने वाले ठेले वालों से लेकर सब्ज़ी दुकानदारों तक सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस मण्डी उपस्थल के शुरू होने से किसानों को तो अपनी उपज का अच्छा प्रतिफल मिलेगा ही साथ ही शहर की जनता को भी सब्ज़ियां खरीदने के लिये दूर नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें सुगमता के साथ सब्ज़ियां उपलब्ध हो सकेंगी। बताते चलें कि इस कार्यक्रम का संचालन श्री सलीम सिद्दीकी ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading