शिवराज के मोदी फैस्ट के जवाब में आप का अनोखा मोदी फीस्ट (दावत), मोदी सरकार की असफलताओं के नाम पर रखे व्यंजनों के नाम  | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल, NIT; ​शिवराज के मोदी फैस्ट के जवाब में आप का अनोखा मोदी फीस्ट (दावत), मोदी सरकार की असफलताओं के नाम पर रखे व्यंजनों के नाम  | New India Timesमोदी सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में मोदी फेस्ट बनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के चलते भाजपा शासित प्रदेशों ने लगभग 2000 करोड़ रुपये विज्ञापन में खर्च किए है और जनता के बीच जम कर झूठ परोसा जा रहा है। इसी झूठ को बेनकाब कर जनता के बीच सच पहुंचाने के लिए आप द्वारा अनोखा प्रदर्शन किया गया। 

आम आदमी पार्टी मप्र द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आम आदमी पार्टी द्वारा बोर्ड आफिस चौराहे पर मोदी फीस्ट (दावत) का आयोजन किया गया। इस आयोजन में टेबल लगाकर भोज का आयोजन किया गया। इस भोज में व्यंजनों के नाम इस तरह रखे गए कि उन्होंने मोदी सरकार के दावों की पोल खोली दी। व्यंजनों के नाम के साथ जानकारी भी दी गई कि देश को मोदी सरकार किस तरह गर्त में ले जा रही है।​शिवराज के मोदी फैस्ट के जवाब में आप का अनोखा मोदी फीस्ट (दावत), मोदी सरकार की असफलताओं के नाम पर रखे व्यंजनों के नाम  | New India Timesमोदी फीस्ट के व्यंजनों की सूचि:-

1. जुमला दही वड़ा – 15-15 लाख का जुमला।

2. रोजगार का फटा पनीर – 84% नई नौकरियों मे कमी।

3. बिना चाशनी का डिजिटल रसगुल्ला – 56000 कर्मचारियों के आइ टी कंपनियों ने निकाला।

4. भ्रष्टाचार की मिलावटी नान – भ्रष्टाचार में 62 प्रतिशत की बढ़ोतरी।

5. स्वच्छ्ता अभियान की सूखी पानी पूरी – 60 % शौचालयों में पानी नहीं।

6. झूठ और फरेब का स्टार्ट अप सलाद – 10 हज़ार करोड बजट, उपयोग सिर्फ 5.66 करोड।

7. कर्ज़ का कड़वा पान – बैंकों में डूबे हुए पैसों में 135% की बढ़ोतरी।

8. महिला अत्याचार का सड़ा बैगन भर्ता – महिला अत्याचार में 58 % की भारी बढ़ोतरी।

9. एक्सपोर्ट की कच्ची चाऊमीन – एक्सपोर्ट बढ़ने की जगह 4.67 प्रतिशत गिरा।

10. महंगाई में डूबी दाल – महंगाई में 68 % की बढ़ोतरी।

11. बेटी बढ़ाओ, बेटी पढ़ाओ की दिखावटी जलेबी- बजट के 90 % का उपयोग ही नही हुआ।

12. बिजली के आधे सीके पापड़- सोलर बिजली का लक्ष्य 12000 मेगावाट, पूरा सिर्फ 2025 मेगा वाट।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रदेश संगठन सचिव श्री अमित भटनागर ने कहा कि इस अनूठे प्रदर्शन के द्वारा मोदी सरकार के झूठे विकास का पर्दाफाश किया गया है। रोजगार, महिला सुरक्षा, स्टार्ट अप इंडिया, महंगाई से मुक्ति आदि सिर्फ मोदी सरकार के जुमले हैं। प्रचार की राजनीति की जगह अगर कार्य की राजनीति की गई होती तो आज देश आर्थिक मंदी की तरफ नहीं बढ़ रहा होता। 
शिवराज को लेकर उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि 30 हज़ार कुपोषण से बच्चों की मौत और रोजाना 5 किसान आत्महत्या के बीच वो इस तरह का उत्सव मना रहे हैं। 
उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी लगातर अनोखे प्रदर्शनों से भाजपा की सच्चाई जनता के बीच लाती रही है। चाहे वो आई एस आई और भाजपा की शादी का अनूठा प्रदर्शन हो या भाजपा के असली धंधों की दुकानों वाला प्रदर्शन। 


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading