भाजपा युवा मोर्चा 15 जुलाई से करेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत, प्रदेश में 5 लाख और जिला में 21 हजार सदस्य बनाने का है लक्ष्य: भानू भूरिया | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:भाजपा युवा मोर्चा 15 जुलाई से करेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत, प्रदेश में 5 लाख और जिला में 21 हजार सदस्य बनाने का है लक्ष्य: भानू भूरिया | New India Times

झाबुआ जिला भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष भानू भुरिया ने झाबुआ की होटल दादा जी में प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि भाजपा युवा मोर्चा सदस्यता अभियान में जुट गया है। 15 जुलाई को युवा मोर्चा युद्ध स्तर पर सदस्यता अभियान चलाकर पुरे प्रदेश में 5 लाख युवाओं को पार्टी की विचारधारा से जोडने का लक्ष्य हमारे प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडेय ने रखा है और हमने झाबुआ जिले में 21 हजार का लक्ष्य लिया है।
विशेष सदस्यता अभियान में युवा मोर्चा उन बूथों पर विशेष ध्यान देगा जो लोकसभा चुनाव के दौरान जीत नहीं पाए थे। युवा मोर्चा ने बूथवार सदस्यता अभियान को लेकर रणनीति तैयार की है।

शहीद परिवारों से करेंगे मुलाकात

जिला अध्यक्ष भानु भूरिया ने बताया कि 15 जुलाई को मोर्चा के जिले में आयोजित होने वाले विशेष सदस्यता अभियान कार्यक्रमों में प्रदेश में निवासरत पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेतागण शामिल होंगे। मोर्चा भाजपा सरकार के लाभार्थियों, विद्यालयों, छात्रावासों, महाविद्यालय परिसर के बाहर, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर केनोपी एवं स्टॉल लगाकर सदस्यता अभियान चलायेगा। अभियान के दौरान मोर्चा के कार्यकर्ता शहीदों के परिवारों से संपर्क भी करेंगे। जिला अध्यक्ष भूरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से बडी संख्या में युवा वर्ग ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया है। युवा मोर्चा सदस्यता अभियान के माध्यम से ऐसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले युवाओं को पार्टी का सदस्य बनायेगा।

प्रदेश सरकार के खिलाफ होंगे चरणबद्ध आंदोलन

जिला अध्यक्ष भूरिया ने प्रेस वार्ता में कहा कि कमलनाथ सरकार को प्रदेश में 7 माह हो चुके हैं लेकिन कमलनाथ सरकार ने वचनपत्र में युवाओं को जो सपने दिखाए थे और जो वादे किए थे उसमें से एक भी वचन पूरा नहीं हुआ है, उल्टा शिवराज सरकार के समय की योजनाओं जैसे मुख्यमन्त्री विवाह योजनाओं, अंत्योष्टि पर दिए जाने वाली योजन आदि पर भी विराम लगाने का काम इस सरकार ने किया है। भूरिया ने कहा कि युवा स्वाभिमान के नाम पर कमलनाथ सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है। विकास के नाम पर बैंड बजाना, बजट में युवाओं को अनदेखा किया गया है। जिला अध्यक्ष भूरिया ने बताया कि कमलनाथ सरकार के विरोध में युवा मोर्चा प्रदेश संगठन के आदेश पर युवा आक्रोश आंदोलन करेगा जिसके तहत मंडलवार, चरणबद्ध आंदोलन होंगे, जिनमें हस्ताक्षर अभियान, हल्ला बोल कार्यक्रम होंगे। युवा मोर्चा सितंबर माह में एक बडा आंदोलन करेगा।

लोकतंत्र का गला घोंट रही है कमलनाथ सरकार: भूरिया

लोकतंत्र में हर राजनैतिक दल को अपनी संगठनात्मक बैठक करने का अधिकार है, लेकिन प्रदेश सरकार में असुरक्षा का भाव इतना गहरा गया है कि वह अब इन संगठनात्मक बैठकों की भी पुलिस से जासूसी करा रही है और लोकतंत्र का गला घोंट रही है। कांग्रेस की प्रदेश सरकार अपने नेताओं, क्षत्रपों और गुटों पर तो नजर रखती है, अब भारतीय जनता पार्टी की निगरानी भी कराने लगी है। मोर्चा के जिला अध्यक्ष भानु भूरिया ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले दिनों भोपाल के लांबाखेड़ा में मोर्चा की बैठक में पुलिसकर्मियों ने आकर मोर्चा कार्यकर्ताओं से पुलिस द्वारा बदतमीजी की गयी थी। भूरिया ने कहा कि प्रदेश के बुरहानपुर में आदिवासियों के साथ मारपीट की गई और उनको प्रताड़ित किया, उनके साथ भी सौतेला व्यवहार कर रही है।

भाजपा का आधार स्तम्भ युवा मोर्चा

जिला अध्यक्ष शर्मा भाजयूमो की प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का आधार युवा मोर्चा ने हमेशा से ही पार्टी के हर आदेश, गतिविधि, विचारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करती है। भाजपा के सदस्यता अभियान में भाजयूमो जिला ने जो लक्ष्य लिया है उसको ताकत के साथ पूरा करेगी।

इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, भाजयुमो जिला महामंत्री संजय भाभर, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष शुभम सोनी भावेश भानपुरिया, संदीप जैन, कुँवरसिंह भूरिया, राजेश पारगी, मांगीलाल भूरिया, सूरभान गुंडिया, पंकज शर्मा आदि उपस्थित थे।

यह जानकारी भाजयूमो जिला मीडिया प्रभारी श्री जीतु सेन द्वारा दी गई है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading