धुलिया मनपा चुनाव: दो गुटों में बंटी बीजेपी, दानवे की रैली में विधायक गोटे ने किया हंगामा | New India Times

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ धुले (महाराष्ट्र), NIT:

धुलिया मनपा चुनाव: दो गुटों में बंटी बीजेपी, दानवे की रैली में विधायक गोटे ने किया हंगामा | New India Times

धुलिया मनपा चुनाव में जहां हर पार्टी चुनावी रण में कूद कर अपनी जीत सुनिश्चित करने में लगी है वहीं यहां चुनाव के दौरान बीजेपी दो गुटों में बंटी हुई है हुई है जिस कारण पार्टी के जीत के रास्ता काफी दुश्वार दिखाई देने लगा है।

धुलिया में भारतीय जनता पार्टी नगर निगम चुनावों की जिम्मेदारी जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन, रक्षा राज्य मंत्री डॉक्टर सुभाष भामरे तथा पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल को पार्टी ने सौंपी है जिसकी औपचारिक घोषणा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया है।

धुलिया मनपा चुनाव: दो गुटों में बंटी बीजेपी, दानवे की रैली में विधायक गोटे ने किया हंगामा | New India Times

रविवार की रात महानगर भजपा द्वारा आयोजित संकल्प सम्मेलन में भाजपा विधायक अनिल गोटे ने भाषण देने की जिद्द पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान अनिल गोटे के समर्थकों ने नारेबाजी की तो वही पर बीजीपी के दूसरे गुट ने विधायक अनिल गोटे को मंच से जाने और भाषण देने से रोका, इस बात को लेकर काफी देर तक मंच पर रावसाहेब दानवे अनिल गोटे में विवाद चला, आखिर में भजपा के विधायक अनिल गोटे को बीजेपी के ही मंच से पुलिस सुरक्षा में नीचे उतरना पड़ा। गौर तलब है कि धुलिया महानगर पालिका चुनाव प्रभारी निरीक्षक
जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन को बनाया गया है जिससे नाराज होकर गोटे बिना किसी आमंत्रण पत्र के बीजीपी के दूसरे गुट के संकल्प सम्मेलन के मंच पर आ गए और भाषण करने की जिद पर अड़े रहे। भजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने अनिल गोटे पर तीखे तेवर में नाम न लेते हुए हमला बोला और कहा कि पार्टी की आचार संहिता भंग करने वाला हमारी पार्टी का नही है, हम दोबारा धुलिया से बीजीपी का विधायक निर्वाचित करेंगे। पार्टी कार्यों में बाधा निर्माण करने वाली रुकावट को दूर कर धुलिया नगर निगम पर जीत हासिल करने का दावा दानवे ने किया और अगर धुलिया में बीजीपी का महापौर और सत्ता स्थापित होती हैं तो नगर निगम में मुख्यमंत्री को बुलाकर धुलिया के विकास के लिए 300 करोड़ रुपये के अनुदान राशि की घोषणा का आश्वासन संकल्प जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है।

धुलिया मनपा चुनाव: दो गुटों में बंटी बीजेपी, दानवे की रैली में विधायक गोटे ने किया हंगामा | New India Times

आगामी नगर निगम चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को चुनावी बिगुल फूंक दिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने बीजेपी के मुख्य चुनाव कार्यालय का शहर में उद्घाटन किया। इस दौरान जेबी रोड पर संकल्प सम्मेलन तथा रैली का आयोजन किया गया, जिसको संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष भामरे ने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर आगामी चुनाव की तैयारियों में लग जाने की अपील की। संबोधन करते हुए केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि
कार्यकर्ता घर.घर जाकर जनसंपर्क करें। सरकार द्वारा किए जा रहे स्थानीय कामों को बताएं, साथ ही राष्ट्र हित में सरकार द्वारा लिए गए फैसलों से भी लोगों को अवगत कराएं जिससे आगामी नगर निगम चुनाव में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को अधिक से अधिक समर्थन और बहुमत मिले और भाजपा की सरकार बन सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा योजनाओं और सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने का यह समय है।विपक्षी दलों द्वारा गुमराह की जा रही जनता को सही बात बताएं। कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की फडणवीस सरकार ने जो योजनाएं शुरू की हैं उसका लाभ बड़ी संख्या में प्रदेश की जनता को मिल रहा है। मनमाड़ इंदौर रेल मार्ग और अनेक वर्षों से लंबित योजनाएं बीजेपी सरकार ने पूरी की है।

जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि धुलिया महानगर पालिका पर भगवा ध्वज बीजीपी फहरा कर रहेंगी, विकास के लिए राज्य सरकार से भरपूर सहयोग प्राप्त होंग, अगर बीजीपी सत्ता हासिल करती है तो पहली महासभा में 200 करोड़ रुपये के अनुदान देने की घोषणा होगी साथ ही उन्होंने बीजीपी को 50 से अधिक सीटों पर कामयाबी मिलने का दावा किया है।

भाजपा महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष राव साहब दानवे सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं ने आगामी नगर निगम चुनाव के मद्देनजर शहर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनाव मे 50 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए गुरु मंत्र दिया। इस दौरान एनसीपी पार्टी को छोड़कर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने बीजेपी में प्रवेश किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading