जनता के स्नेह का कर्ज पूरी निष्ठा से चुकाऊंगा : सुमित ओरछा   | New India Times

अरशद आब्दी, झांसी (यूपी), NIT;                     

जनता के स्नेह का कर्ज पूरी निष्ठा से चुकाऊंगा : सुमित ओरछा   | New India Times​बुंदेलखंड स्वाभिमान एवं जनप्रणाम यात्रा का शुभारंभ 2 जून को श्री रामराजा सरकार के दर्शन एवं पूजा अर्चना उपरांत प्रारम्भ हुई । यात्रा सर्वप्रथम ओरछा से चलकर वनग्राम सेवारी एवं चंद्रपुरा पहुंची जहाँ यात्रा के संयोजक कवि सुमित ओरछा जन सभा को संबोधित करते हुए कहा की केन्द्र एवं राज्य सरकार की इतनी अच्छी जनकल्याण कारी योजनाओं के बावजूद बुदेंलखंड से पलायन ना रूकना एवं बुदेंलखंड की पहचान एक मजदूर के क्षेत्र के रूप में हो जाना दुभाग्यपूर्ण है, इसका कारण है कि बुंदेलखंड की जनता इन योजनाओं एवं अपने अधिकारों के प्रति सजग नहीं है। 

उन्होंने ने कहा कि वह जनता के पास बुन्देलखण्ड के गौरवशाली अतीत में छिपे वैभवशाली भविष्य के निर्माण के लिए बुंदेलखंड के युवाओं के लिए आह्वान लेकर आये हैं ताकि वह अगामी चुनाव में ऐसे लोगों को नेतृत्व सौंपे जो बुदेंलखंड की आवाज को उच्च सदनों में प्रमुखता से उठा सके।

उन्होंने कहा की बुदेंलखंड के हर खेत पर तालाबों का निमार्ण हो, किसान भाई पशुपालन के लिए आगेएआएं और अपनी गरीबी दूर करें। बुदेंलखंड में किसानों के लिए सोलरपंप विशेष योजना के तहत बितरित किए जाएं इसके लिए प्रयास की आवश्यकता है। बुंदेलखंड की लंबित विकास परियोजनाओं केन बेतवा, बांध सुजारा के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे।

यात्रा को भाजपा के निवाड़ी विधानसभा के प्रभारी श्री सुधीर अग्रवाल एवं विधानसभा विस्तारक अरविंद त्रिपाठी ने ओरछा से भगवा पताका दिखा कर रवाना किया।​जनता के स्नेह का कर्ज पूरी निष्ठा से चुकाऊंगा : सुमित ओरछा   | New India Timesजनप्रणाम यात्रा चन्दपुरा, नेगुआ, सकेरा, मडबा, पनिहारी, सकेरा, जुगलपुरा, टपरियन, मडोरी, सरसोरा, सेबारी आदि जगहों पर बुदेंलखंड गाथा के पोस्टर वितरित किए।

इस अवसर पर भाजपा नेता प्रदीप राय ओरछा , संजय यादव कुमर्रा , दीपक राजपूत पठारी ,संजय नायक जमुनिया , रितिक परिहार ओरछा, विवेक भास्कर , गोलू यादव चंद्रपुरा , राजेश जोशी चंद्रपुरा निवाड़ी , कमल बाल्मीकि निवाड़ी , नरेन्द्र राजपूत आकाश यादब बिबेक भास्कर कमल बालमीकि सोनू कडा़ कमलेश कुशबाहा मनमोहन प्रजापति राजेंद्रआ प्रजापति आदि उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading