सुरक्षा व्यवस्था व अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर ने व्यापारियों के साथ की बैठक, तत्काल अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश | New India Times

मुबारक अली, शाहजहांपुर (यूपी), NIT;

सुरक्षा व्यवस्था व अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर ने व्यापारियों के साथ की बैठक, तत्काल अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश | New India Times

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह के साथ सुरक्षा व्यवस्था व अतिक्रमण से संबंधित व्यापारियों के साथ बैठक विकास भवन के सभागार में की।

बैठक में जिलाधिकारी को व्यापारियों ने शहर में जाम, सुरक्षा व्यवस्था, अतिक्रमण होने की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि शहर में विद्युत पोल ज्यादातर रोड पर स्थित हैं इसलिए बिजली के तारों को अंडरग्राउण्ड किया जाये। बहादुरगंज विद्युत पावर हाउस पर सब्जी मंडी लगाई जाती है, सदर बाजार से लेकर घंटाघर तक बुधबार को दुकानों के आगे कुछ लोग बाहर से आकर फड लगाते हैं, जिससे ज्यादा भीड हो जाती है और निकलना मुश्किल हो जाता है। जिस पर जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि आप लोग प्रशासन को सहयोग करें प्रशासन आपके साथ है। उन्होंने एसडीएम सदर, सीओ सिटी, सदर बाजार इंस्पेक्टर को निर्देश दिये कि बुधवार को लगने वाली बाजार से पहले बैठक कर बाजार को बन्द कराया जाये और जो लोग बाहर से वाहन के द्वारा सामान लेकर आते हैं और फड लगाते है उनका वाहन सीज किया जाये। व्यापारियों ने कहा कि फड के दुकानदार दुकानों के सामने अपनी फड बाजार को इतना ऊंचा लगाते है कि व्यापारियों की दुकानों में चोरी होने का भी खतरा बना रहता है। व्यापारियों ने कहा कि अंटा चौराहे से लेकर मालखाना मोड तक जाम लगा रहता है। जिससे निजात पाने की सलाह दी कि अंटा चौराहे से अन्जान चौकी रोड से बाल्मीकी कालोनी से गुजरने वाली सडक से वाहनों को निकाला जा सकता है लेकिन इस रोड पर लोगों ने दोनों तरफ से अतिक्रमण कर रखा है, इसे हटाकर रोड से वाहनों का आवागमन सुचारु किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि घंटाघर से लकडी मंडी रोड पर लकडी डालकर अतिक्रमण किया गया है इसे तत्काल हटवाया जाये। जिस पर डीएम ने वन विभाग को निर्देश दिये कि अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व को साथ लेकर आज ही लकडी हटाने की कार्यवाही की जाये।

जिलाधिकारी ने व्यापारी को अवगत कराया कि दो दिन बाद एक अभियान चलाया जाएगा जिसमें रोडों के किनारों पर पड़े ईट, गारा, बजरी, रेत आदि को सभी कारोबारी हटा लें। अभियान के दौरान यदि रोड के किनारे उक्त सामग्री पायी जायेगी तो उसे जब्त कर लिया जायेगा तथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें यह भी अवगत कराया कि व्यापारी भाई प्रशासन का सहयोग देते हुये दो पहिया वाहन रोड पर खड़ा न करें, अपने वाहन को खड़े करने की स्वयं व्यवस्था करें। यदि अभियान के दौरान कोई भी वाहन रोड पर खड़ा मिला तो कार्यवाही की जायेगी। जिला अधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि यदि सहमत हो तो शहर में एक प्लान के तहत क्राइम को रोकने के लिये सभी व्यापारी अपनी दूकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को जिला मुख्यालय कलक्ट्रेट में बने कन्ट्रोल रूम से लिंक करा लें यह कन्ट्रोल रूम में 24 घंटे मॉनीटरिंग पर कार्य करेगा। 20 फरवरी तक अपना प्रार्थना प्रस्तुत कर इस सेवा का लाभ उठायें। जिस पर सभी व्यापारी सहमत हो गये। व्यापारियों ने आश्वासन दिया कि इस व्यवस्था से चोरी आदि की घटनाओं में कमी आयेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि रात्रि नौ बजे से होली जुलूस निकले की व्यवस्था का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक के साथ मिलकर किया जा रहा है। आज रात पक्के पुल की तरफ निरीक्षण किया जायेगा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक केबी सिंह, अपर जिलाधिकारी सर्वेश कुमार, उपजिलाधिकारी सदर रामजी मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक देहात सुभाष शाक्य, सीओ सिटी सुमित शुक्ला तथा व्यापारी कुलदीप सिंह दुआ, वेदप्रकाश गुप्ता, नाजिम खां, नीरज गुप्ता, शहबाज खां, सुनील गुप्ता, कृष्ण अग्रवाल, सीपी गुलाटी आदि मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading