सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों और भाजपा पदाधिकारियों ने पं. दीन दयाल उपाध्याय जी को नमन कर अर्पित किया श्रद्धासुमन | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों और भाजपा पदाधिकारियों ने पं. दीन दयाल उपाध्याय जी को नमन कर अर्पित किया श्रद्धासुमन | New India Times

एकात्म मानववाद के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिला भाजपा कार्यालय अटल कुंज पर पं. दीनदयालजी के तेल चित्र पर सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस, जिलाध्यक्ष डॉ. मनोज माने ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान उपस्थित सभी नेताओं ने जयघोष के नारे लगाए। 
सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल ने पं. दीनदयाल को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ की स्थापना से लेकर जीवन की अंतिम सांस तक लगातार अपने पूरे जीवन को यज्ञ में आहूत की तरह समाहित करते हुए देश ही नहीं दुनिया में भारतीय संस्कृति की पताका फहराई। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का भाव रखते हुए सबके प्रगति और विकास के लिए राजनीति का एक नया दर्शन दिया, जिसे दुनिया एकात्म मानव दर्शन के नाम से जानती है। जिसका मूल भाव गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन में बदलाव आए और उन्हें मूलभूत सुविधाओं की प्राप्ति हो। ऐसे पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आज उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार प्रधानमंत्री के विजन को लेकर डबल इंजन की सरकार के साथ चलने को तत्पर है।

प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस दीदी ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि हम सभी के श्रद्धा और आदर्श के केंद्र पं. दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के लिए एक ऐसा दर्शन दिया, जिसके आधार पर चलकर आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनी है। राजनीतिक दल बनने के बाद भारत भर में आज पंच-सरपंच से लेकर देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं। पार्टी के कार्यकर्ता पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानव दर्शन व अंत्योदय के विचार को प्रतिपादित करने का काम कर रहे हैं। पं. उपाध्याय  ने जो विचार दिया उसे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में हर गरीब का जीवन बदलने का काम हमारी सरकार कर रही हैं। भाजपा लगातार पं. दीनदयाल उपाध्याय के विचारों पर कार्य कर रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. मनोज माने ने कहा कि 1951 में भारतीय जनसंघ की रखी थी। नींव जाने-माने विचारक, दार्शनिक और राजनीतिक पार्टी भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म 25 सितंबर 1916 को मथुरा में हुआ था। आज पूरा देश 11 फरवरी को पुण्यतिथि मना रहा है। श्री माने ने कहा कि भाजपा के संस्थापक श्रध्देय पं दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आजीवन सहयोग निधि का श्री गणेश किया और एक ही दिन मे 5 लाख रु का एकत्रित किये गए।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी निलेश जूनागढ़े ने बताया कि इस दौरान महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल, अधिवक्ता ज्ञानेश्वर मोरे, वरिष्ठ नेता जगदीश कपूर, कैलाश पारीख, संजय सहगल, वीरेन्द्र तिवारी, प्रदीप पाटिल, पिंटू जाधव सहित भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन चिंतामन महाजन ने किया। आभार जिला उपाध्यक्ष रविन्द्र गावडे ने माना।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading