थाना कम्पू पुलिस ने चार शातिर वाहन चोरों को पकड़कर उनसे चोरी की आधा दर्जन मोटरसाइकिल व 01 एक्टिवा गाड़ी की जप्त | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

थाना कम्पू पुलिस ने चार शातिर वाहन चोरों को पकड़कर उनसे चोरी की आधा दर्जन मोटरसाइकिल व 01 एक्टिवा गाड़ी की जप्त | New India Times

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल (भापुसे) के निर्देश पर ग्वालियर जिले में वाहन चोरी पर अंकुश लगाने के लिये वाहन चोरों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में अति0 पुलिस अधीक्षक शहर मध्य श्री अखिलेश रैनवाल द्वारा थाना प्रभारी कंपू को थाना क्षेत्र से चोरी की गई वाहनों की बरामदगी कर चोरों को पकड़ने हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के निर्देश दिये गये। इसी तारतम्य में दिनांक 11.01.2023 को कम्पू पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि दो व्यक्ति पानी की टंकी पहाडिया अवाडपुरा के पास चोरी की दो मोटरसाइकिल लिये बेचने की फिराक में खड़े हैं। उक्त सूचना पर से थाना कम्पू पुलिस की टीम को मुखबिर की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु कार्यवाही करने हेतु भेजा गया।

वरिष्ठ अधिकारियों केे निर्देशों के परिपालन में सीएसपी इंदरगंज श्री अशोक सिंह जादौन के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कम्पू निरीक्षक शिवकुमार शर्मा के द्वारा थाना कम्पू पुलिस बल की टीम को मुखबिर के बताये स्थान पानी की टंकी पहाडिया अवाडपुरा के पास कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को पानी की टंकी पहाडिया अवाडपुरा के पास दो संदिग्ध व्यक्ति दो हीरो कंम्पनी की मोटरसायकिल लिये खड़े दिखाई दिये, जिन्होंने पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर मोटरसायकिलों को मौके पर छोड़कर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा दोनों संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये दोनों संदिग्धों से नाम पता पूछने पर पहले ने स्वयं को सासंन वार्ड नं 5 थाना भितरवार जिला ग्वालियर हाल निवासी कसाई मौहल्ला अवाडपुरा तथा दूसरे ने ग्राम सर्वा थाना गोहद जिला भिण्ड का रहने वाला बताया।

पकड़े गये दोनों संदिग्धों के पास से मिली दोनों मोटरसायकिलों के संबंध में पूछताछ की तो उनके द्वारा पुलिस को गुमराह करने का प्रसाय किया गया। पुलिस टीम द्वारा दोनों संदिग्धों से गहनता से पूछताछ की तो उनके द्वारा दोनों मोटरसायकिलें हैदरी की गली अवाडपुरा व इंदरगंज से चोरी करना स्वीकार किया। जिस पर से पुलिस टीम ने दोनों चोरी की मोटरसायकिलों को विधिवत जप्त किया गया। पूछताछ में हाल निवासी कसाई मौहल्ला अवाडपुरा में रहने वाले चोर ने बताया कि वह दोनों अपने एक ओर अन्य साथी के साथ मिलकर शहर के विभिन्न स्थानों से वाहन चोरी करते हैं, उसने चोरी की एक मोटरसायकिल व एक एक्टिवा गाड़ी बेचने की नीयत से मुर्गी फार्म पिछोरों की पहाडिया अवाडपुरा के पास छुपा कर रखी है, तथा एक स्पलेण्डर मो.सा.गोराघाट के पास ग्राम रेपुरा में बेचना बताया।

उक्त आरोपी द्वारा बताया गया कि मैं पूर्व में थाना कम्पू में चोरी के प्रकरण में पकडा गया था व झाँसी उप्र के थानों में व ग्वालियर शहर के अन्य थानों में बंद होना बताया। जिस पर से पुलिस टीम ने दोनों वाहन चोरों की निशादेही पर मुर्गी फार्म पिछोरों की पहाडिया अवाडपुरा से चोरी की एक मोटरसायकिल व एक एक्टिवा गाड़ी को जप्त कर दोनों चोरों को थाना कम्पू के अप0क्र0-02/24 धारा 379 भादवि के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये दोनों वाहन चोरों से उनके तीसरे साथी के संबंध में पूछताछ की तो उनकी निशादेही पर तीसरे आरोपी को भूरी माता के मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये तीसरे आरोपी के घर सरकारी स्कूल के पीछे अवाडपुरा से चोरी की दो मोटरसायकिल जप्त की गयी। दिनांक 12.01.2023 को पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों से चोरी की मोटरसायकिल खरीदने वाले ग्राम रेपुरा जिला दतिया निवासी को पकड़कर उससे चोरी की हीरो स्पलेंडर मोटरसायकिल जप्त की गयी।

ज्ञात हो कि दिनांक 20.12.2023 को फरियादी अरशद खान निवासी अवाड़पुरा हैदरी की गली कम्पू ने थाना कम्पू में रिपोर्ट कि थी कि मेरी हीरो डीलक्स मोटरसायकिल मेरे घर के बाहर से किसी चोर द्वारा चोरी कर ली गई है। उक्त रिपोर्ट पर से थाना कम्पू में अज्ञात चोर के खिलाफ अप0क्र0-02/24 धारा 379 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

बरामद मशरूका:- चोरी की 06 मोटरसायकिल व 01 एक्टिवा गाड़ी।

सराहनीय भूमिका:- थाना प्रभारी कम्पू निरी0 शिवकुमार शर्मा, प्रआर0 रामनिवास सिंह, आर0 शेर सिंह, सक्षम तिवारी, ओमप्रकाश, शमीम खान, राकेश रावत की सराहनीय भूमिका रही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading