रेप पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार, भारतीय सिख संगठन के पदाधिकारी रेप पीड़िता की मदद के लिए आये आगे | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

एक विवाहिता का नहाते हुए वीडियो बना कर ब्लैकमेल कर अस्मत लूटने के मामले में कोतवाली सदर पुलिस काफी लापरवाह नजर आ रही है। कोतवाली पुलिस ने नामजद तहरीर मिलने के तीन दिन बाद भी पीड़िता की अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। जिसके चलते पीड़िता ने खीरी पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है। इस मामले में भारतीय सिख संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली सदर क्षेत्र के एक गांव निवासिनी पीड़िता ने खीरी पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में बताया कि कोतवाली सदर की महेवागंज पुलिस चौकी क्षेत्र के बालूडीह गांव निवासी अनुज यादव का उसके पति के साथ घर पर आना जाना रहता था। करीब एक साल पहले वह अपने घर में नहा रही थी कि तभी आरोपी अनुज यादव ने चोरी छिपे उसका वीडियो बना लिया। कुछ दिन बाद अनुज यादव ने उसे फोन कर मिलने के लिए कहा तो उसने मिलने से मना कर दिया। तब अनुज यादव ने उसके अश्लील फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी दी। विवश होकर उसे उसके पास जाना पड़ा। जहां अनुज यादव ने उसके नहाते हुए वीडियो दिखाकर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसकी इज्जत लूट ली। तब से आरोपी अनुज यादव लगातार डरा धमकाकर उसका शारीरिक, मानसिक व आर्थिक शोषण कर रहा है।

एक दिन जब उसके पति गाडी लेकर बाहर गए थे तो मौका पाकर अनुज यादव उसके घर में जबरन घुस आया तथा उससे पैसे मांगने लगा। उसके मना करने पर अनुज यादव ने घर में रखे समूह के डेढ़ लाख रुपए लूट लिये तथा जाते जाते उसका मोबाइल फोन भी उठाकर ले गया। जिसकी लिखित शिकायत एलआरपी पुलिस से किेए जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। बीती 17 सितंबर को आरोपी अनुज यादव ने फोटो व वीडियो डिलीट करने के बहाने उसे फोन कर रिलायंस पेट्रोल पंप पर बुलाया तथा बहाने से वह उसे नहर पर ले गया। जहां अनुज यादव व उसके दो साथियों ने उसके पहने हुए गहने तथा नगदी जबरन लूट लिये। इस दौरान अनुज यादव ने धमकी देते हुए कहा कि शोर मचाया या पुलिस से शिकायत की तो तेजाब डाल कर तेरा चेहरा जला दूंगा व तेरे पति व बच्चों को मारकर भाग जाऊंगा, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड पायेगा। तुमने पहले भी पुलिस में शिकायत करके देख लिया है, मेरा कुछ नहीं हुआ, मेरी पहुंच ऊपर तक है। पीड़िता ने बताया कि इस घटना को लेकर तीन दिन पहले उसने कोतवाली सदर पुलिस को आरोपी अनुज यादव के लिए नामजद तहरीर दी थी, लेकिन कोतवाली पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। जबकि आरोपी अनुज यादव के खिलाफ पूर्व में भी कोतवाली सदर में रेप का मुकदमा दर्ज हैं।

एलआरपी चौकी के दरोगा ने पीड़िता को हड़काया

ब्लैकमेलर की हवस का शिकार बनी रेप पीड़िता ने बताया कि 7 अक्टूबर को उसने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी थी। रविवार को रिपोर्ट की जानकारी लेने कोतवाली गई थी, जहां एलआरपी चौकी के दरोगा ने उसे काफी बुरा भला कहते हुए हड़काया कि पहले खबर वायरल करते हो, बाद में रिपोर्ट दर्ज कराने आ जाते हो, भाग जाओ यहां से, तुम्हारी रिपोर्ट नहीं लिखी जायेगी। यह कहकर एलआरपी दरोगा ने उन्हें कोतवाली से भगा दिया था।

भारतीय सिख संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी पहुंचे एसपी आफिस

इस मामले में भारतीय सिख संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जसवीर सिंह विर्क, जिलाध्यक्ष पाल सिंह, दिलबाग सिंह, ज्ञानी दलजीत सिंह व अन्य पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। जहां जसवीर सिंह विर्क ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि दोस्ती की आंड में अनुज यादव नाम के एक युवक ने अपने ही दोस्त की पत्नी का नहाते हुए वीडियो बना लिया था। उस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता का शारीरिक शोषण किया गया है तथा उससे समूह के डेढ़ लाख रुपए भी ऐंठ लिए गए हैं। वीडियो डिलीट करने के बहाने उसे बुला कर उसके गहने भी लूट लिये। पीड़िता ने कोतवाली सदर में घटना की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। मामला संज्ञान में आने पर वह भारतीय सिख संगठन की लखीमपुर खीरी इकाई के पदाधिकारियों व पीड़िता के साथ खीरी पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करने पहुंचे थे। उन्होंने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए भारतीय सिख संगठन हमेशा उसके साथ खड़ा रहेगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading