एनयूजे, उपजा व बृज प्रेस क्लब का 31 वां पत्रकारिता दिवस समारोह संपन्न. पत्रकारों की मांगों को लेकर जुलाई में संसद पर होगा प्रदर्शन: रास बिहारी | New India Times

अली अब्बास, ब्यूरो चीफ, मथुरा (यूपी), NIT:

एनयूजे, उपजा व बृज प्रेस क्लब का 31 वां पत्रकारिता दिवस समारोह संपन्न. पत्रकारों की मांगों को लेकर जुलाई में संसद पर होगा प्रदर्शन: रास बिहारी | New India Times

गणेश शंकर विद्यार्थी की याद में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया, उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन व ब्रज प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में 31 वां पत्रकारिता दिवस समारोह धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी, राष्ट्रीय महामंत्री प्रदीप तिवारी, भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य प्रज्ञानंद चौधरी, महापौर विनोद अग्रवाल द्वारा मां सरस्वती के छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया।

इस अवसर पर निरंजनी अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर हरिद्वार स्थित काली पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि महाराज ने कहा कि समाज के हर वर्ग को पत्रकार की आवश्यकता होती है, क्योंकि पत्रकार समाज के दुख दर्द बांटने का प्रयास करता है। उन्होंने कहा कि ये कार्य देखने में आसान लगता है पर मुश्किल है क्योंकि पत्रकार का परिवार समाज बन जाता है।
एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि पत्रकारों के हित के लिए हर स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। पत्रकारों की मूलभूत समस्याओं को लेकर जुलाई माह में संसद के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें देश के पत्रकार संगठन भी हिस्सा लेंगे।
जिलाधिकारी ने उपजा और ब्रज प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मथुरा के पत्रकार पत्रकारिता के आदर्श को ऊंचाईयों तक ले जायेंगे।
पुलकित खरे ने कहा कि आज के सोशल साइट्स के जमाने में भी कलम की ताकत में जोर है और कलम की ताकत ही महत्वपूर्ण है।
एसएसपी शैलेन्द्र कुमार पांडेय ने कहा कि पत्रकार हमें दर्पण दिखाते हैं कि हमने कैसा कार्य किया।
महापौर विनोद अग्रवाल एवं नगर आयुक्त ने अनुनय झा ने पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों को बधाई देते हुए ब्रज के विकास में सहयोग की भावना रखने का आह्वान किया।
अपर पुलिस महानिदेशक (सेवानिवृत्त) प्रेम प्रकाश ने कहा कि लोकतंत्र में पत्रकारों की विशेष भूमिका रहती है। पत्रकार एक तरह से समाज को जागरुक करता है।
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित सचिव रोहित पांडेय ने कहा कि पत्रकार और वकील हमेशा दूसरों का दुख दर्द बांटने में अग्रणी भूमिका निभाते हैं।
महामंडलेश्वर डा.अवशेषानंद महाराज ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा पाया एवं सबसे मजबूत स्तंभ है। इसकी निष्पक्षता और मजबूती बरकार रहनी चाहिए।
एनयूजेआई के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य प्रज्ञानंद चौधरी ने कहा कि पत्रकार का उत्पीड़न किसी भी स्तर पर नहीं होने देंगे। अगर कहीं ऐसा होता है तो वह उन्हें सूचित करें। वह भारतीय प्रेस परिषद में आवाज उठायेंगे और दोषी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करवायेंगे। समारोह में जिलाधिकारी पुलकित खरें एवं एसएसपी शैलेन्द्र पांडेय ने इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
पत्रकार समारोह में एनयूजेआई के राष्ट्रीय महासचिव प्रदीप तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार मुकेश वत्स, पदमश्री मोहन स्वरूप भाटिया, ए.एस.वाजपेयी देशभक्त, जिला सूचना अधिकारी प्रशांत सुचारी, संयुक्त निदेशक अभियोजन सहसेन्द्रु मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि जर्नादन शर्मा, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, सचिव अरविन्द सिंह, पूर्व विधायक हुकम चन्द्र तिवारी, समाजसेवी पवन चतुर्वेदी, कुं. नरेन्द्र सिंह, जन्मभूमि के सचिव कपिल शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता ओ.पी. उपाध्याय, पूर्व एडीजीसी ईश्वरचंद्र शर्मा, गोवर्धन के चेयरमैन मनीष शर्मा लंबरदार, स्पेशल डीजीसी हरेन्द्र शर्मा, सार्थक चतुर्वेदी, किशन चतुर्वेदी, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष पूजा चौधरी, भाजपा पार्षद राकेश भाटिया, श्रीमती अलका उपमन्यु, विनीता द्विवेदी आदि ने प्रमुख रूप से पत्रकारिता दिवस की पत्रकारों को शुभकामनाएं दी। समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार अनुप शर्मा ने किया। समारोह संयोजक ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा.कमलकान्त उपमन्यु एडवोकेट ने सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज पत्रकारिता दिवस एवं गंगा दशहरा के पावन पर्व पर सभी को संकल्प लेना चाहिए कि वह पीड़ित की आवाज बनेंगे।
समारोह में ब्रज क्षेत्र से इलेक्ट्रोनिक प्रिंट मीडिया के सैकड़ों पत्रकारों ने भाग लिया और एक दूसरे को पत्रकार दिवस पर शुभकामनाएं दी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading