लायंस क्लब का 43वां स्थापना समारोह नारी शक्ति थीम पर सम्पन्न, नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ

देश, राज्य, समाज

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

थांदला नगर की सबसे पुरानी अतंर्राष्ट्रीय समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब थांदला का 43 वाँ स्थापना समारोह निजी स्थान पर सादगी पूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।

नारी शक्ति थीम पर आधारित समारोह में भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती संगीता सोनी, निवृत्तमान स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती किरण बाला चतुर्वेदी व सेवानिवृत्त व्याख्याता श्रीमती चंद्रकला मैडम विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की वही एस.वी.डी.जी. लायन योगेंद्र रुनवाल शपथ विधि अधिकारी तथा लायन मुरली अरोरा ने अपना आतिथ्य प्रदान किया। कार्य्रकम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन एवं ध्वज वंदना के साथ कि गई।

विश्व शांति की कामना स्वरूप 2 मिनट का मौन रखते हुए संस्था के पदाधिकारियों ने आमंत्रित अतिथियों का मोतियों की माला से स्वागत किया। वर्तमान अध्यक्ष बी एल गुप्ता ने स्वागत भाषण सचिव कैलाशचंद्र कारा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। संस्था के संस्थापक सदस्य प्रकाशचंद्र घोड़ावत ने क्लब के 42 वर्षों की जीवनयात्रा का विस्तार से वर्णन कर युवा टीम के हाथों में इसकी बागडोर से क्लब के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। इस अवसर पर समस्त अतिथियों ने लायन्स क्लब द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों की सराहना करते हुए नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी।

नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

शपथ विधि अधिकारी योगेंद्र रुनवाल ने सावन गर्ग को अध्यक्ष, प्राशान्त उपाध्याय को सचिव व दिनकर वाजपेयी को कोषाध्यक्ष के पद के कार्य व उसकी गरिमा की समझाईश देते हुए उन्हें निःस्वार्थ भाव से मानव सेवा कार्य करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर नारी शक्ति ने भी लायनेस के रूप में कार्य करने की इच्छा जाहिर की सभी नवागत पदाधिकारियों व सदस्यों को लायन्स पिन लगाकर क्लब में शामिल किया गया।

सिलाई मशीन वितरण व होनहार छात्राओं का सम्मान

नारी शक्ति को सक्षम व आत्मनिर्भर बनाने के लिए लायन्स क्लब ने नगर में चयनित तीन नारी शक्ति को सिलाई मशीन प्रदान की वही कक्षा 10 वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली करीब 16 छात्राओं को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर क्लब के नव सचिव प्रशांत उपाध्याय ( मोंटू बाबा ) का सर्वाधिक रक्तदान करने व रक्तदान की प्रेरणा के लिए व रोटरी इंटरनेशनल के सेवा कार्यों के लिए क्लब अध्यक्ष कमलेश जैन “दायजी” व सचिव उमेश मेहते का अभिनन्दन किया।

कार्यक्रम में जीवदया प्रेमी पवन नाहर, वरिष्ठ पत्रकार आत्माराम शर्मा, कमलेश चौपड़ा, दीपक रुनवाल, लायन्स क्लब के उपाध्यक्ष श्रीमंत अरोड़ा, चिराग घोड़ावत, तुषार भट्ट, ऋषि भट्ट, महेंद्र (ओम) उपाध्याय, व्ही.आर. अरोड़ा आदि के साथ लायन्स क्लब पेटलावद के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन उमेश पीचा व राजेश वैद्य ने किया अध्यक्ष सावन गर्ग ने आभार माना।

Leave a Reply