रोटरी इंटरनेशनल अवॉर्ड सेरिमनी में रोटरी क्लब आजाद को मिला प्रथम पुरस्कार

देश, राज्य, समाज

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

रोटरी इंटरनेशनल अवॉर्ड सेरिमनी में रोटरी क्लब आजाद को स्वास्थ्य उपकरण बैंक के लिए प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया!

रोटरी इंटरनेशनल मंडल 3040 की अवार्ड शिरोमणि मध्य प्रदेश विधानसभा के ऑडिटोरियम में मध्य प्रदेश मानव आयोग के अध्यक्ष नरेंद्र जैन, मध्यप्रदेश विधानसभा प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह और रोटरी मंडल 3040 के गवर्नर कर्नल महेंद्र मिश्रा एवं रोटरी मंडल 3040 के डीजीपी व आगामी मंडलाध्यक्ष व मंडल पदाधिकारी की विशेष उपस्थिति में संपन्न हुआ।

अवॉर्ड सेरेमनी में मंडल के विभिन्न क्लबों एवं रोटेरियन साथियों को उनके कार्य के अनुसार पुरस्कृत किया गया।

झाबुआ रोटरी क्लब आजाद को स्वास्थ्य उपकरण बैंक के लिए प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया।

क्लब की ओर से क्लब अध्यक्ष रोटेरियन देवेंद्र पटेल सचिव रविंद्र सिसोदिया स्वास्थ्य केंद्र के संचालक और असिस्टेंट गवर्नर संजय कुमार काठी एवं चेयरमैन अजय शर्मा, रोटरी क्लब झाबुआ अध्यक्ष मनोज अरोरा को यह पुरस्कार गवर्नर कर्नल मिश्रा ने प्रदान किया।

क्लब अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से नगर में जो जरूरतमंद को सेवा प्रदान की जा रही है

और खासकर कोविड़ में जिस प्रकार से रोटरी क्लब आजाद के सदस्यो द्वारा जरूरतमंद लोगों को सेवा दी गई इसकी सराहना करते हुए गवर्नर महेंद्र मिश्रा द्वारा रोटरी आजाद को यह पुरुष्कार दिया गया।

रोटरी स्वास्थ्य उपकरण केंद्र के संचालक और मंडल असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन संजय कुमार काठी ने बताया कि हमारे स्वास्थ्य केंद्र को न सिर्फ रोटरी साथी बल्कि नगर के विभिन्न सामाजिक संगठन और समाजसेवियों की भी सहायता मिल रही है।इस अवॉर्ड से हमारे क्लब के सदस्यों को उत्साह और बड़ा हैं। हम हमारे स्वास्थ्य उपकरण केंद्र का अति शीघ्र विस्तार भी करेंगे ताकि वह जो स्वास्थ्य उपकरण जो किसी कारणवश जिले में उपलब्ध नहीं है वह हम हमारे रोटरी के स्वास्थ्य उपकरण केंद्र से जरूरतमंद को उपलब्ध करवा सके।

संजय कांठी ने बताया की झाबुआ जिले में बच्चों के लिए गंभीर बीमारी के लिए स्वास्थ्य उपकरण की जिला हॉस्पिटल में कमी हैं उसी को ध्यान में रखते हुए जुलाई माह में ही चाइल्ड वेंटिलेटर,और जरूर उपकरण रोटरी मंडल और रोटरी आजाद के माध्यम से उपलब्ध करवाए जायेंगे।क्लब सचिव रविंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि रोटी क्लब आजाद को अन्य कई पुरस्कार से भी नवाजा गया खासकर एक माह में क्लब में मेंबर बढ़ाने के लिए और क्लब की अन्य गतिविधियों के लिए भी क्लब को विभिन्न पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

सचिव सिसोदिया ने रोटरी आजाद के डॉ. संतोष प्रधान, डॉ. वैभव सुराना, डॉ. विक्रांत भूरिया, एस एस रघुवंशी अजय रामावत, अजय शर्मा, अशोक शर्मा, अक्षय कटारिया, महेश कोठारी, पराग रूनवाल, निरज गादिया, अतिशय देशलेहरा, आशीष पंड्या, सुनील कटकानी, मनोज कटकानी, राजू पाटीदार, श्रीराम शर्मा, कमलेश जायसवाल, जयंत द्विवेदी, अंकुर अग्रवाल को क्लब की विभिन्न गतिविधि गतिविधियां संचालित करने में दिए जा रहे सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि हम इसी तरह आपस में एक दूसरे के सहयोग और मार्ग दर्शन में रोटरी क्लब के अन्य आयोजन कर समाज सेवा के कार्य निरंतर जारी रखेंगे।

Leave a Reply