अवैध हथियार बेचने के लिये आये दो बदमाशों को पुलिस ने 4 देशी कट्टे व 4 जिंदा कारतूस एवं एक पिस्टल मय जिंदा कारतूस के किया गिरफ्तार

अपराध, देश, राज्य

हिमांशु सक्सेना, ग्वालियर (मप्र), NIT:

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध हथियार रखने वालों के विरूद्ध जिले में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उक्त कार्यवाही के दौरान दिनांक 21.04.2022 को अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डौतिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक मुरार श्री रत्नेश तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोले का मन्दिर द्वारा मय पुलिस बल के थाना क्षेत्र में चेकिंग की जा रही थी।

दिनांक 21.04.2022 को थाना प्रभारी गोले का मन्दिर निरी0 विनय शर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल द्वारा नारायण विहार कालोनी में चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति हाथ में थैला लिये मण्डी गेट के पास खड़े दिखे, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। पुलिस बल द्वारा भाग रहे दोनों संदिग्ध बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये दोनों बदमाशों ने अपने आप को मुरैना का रहने वाला बताया। पकड़े गये संदिग्धों के थैलों की तलाशी लेने पर एक के थैले से 02 देशी कट्टे 315 बोर तथा 03 जिंदा राउण्ड एवं 01 देशी पिस्टल मय जिंदा राउण्ड के बरामद की गई। दूसरे संदिग्ध के थैले की तलाशी लेने पर उसमें से 02 देशी कट्टे 315 बोर के तथा 01 जिंदा राउण्ड जप्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा अवैध हथियार रखने के अपराध में उक्त दोनों बदमाशों पर थाना गोले का मन्दिर में अप0क्रं0 252/22 धारा 25,27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर उक्त बदमाशों को विधिवत गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार बदमाशों से अवैध हथियारों के संबध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

जप्त मशरूकाः एक के थैले से 02 देशी कट्टे 315 बोर तथा 03 जिंदा राउण्ड एवं 01 देशी पिस्टल मय जिंदा राउण्ड के बरामद की गई। दूसरे संदिग्ध के थैले की तलाशी लेने पर उसमें से 02 देशी कट्टे 315 बोर के तथा 01 जिंदा राउण्ड जप्त किया गया।

सराहनीय भूमिकाः उक्त दोनों बदमाशों को मय अवैध हथियार के गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी गोले का मन्दिर निरीक्षक विनय शर्मा, उनि ब्रजमोहन शर्मा, सउनि नरेश मौर्य, आरक्षक भानु सिकरवार, सत्येन्द्र राजावत, नीरज यादव, धर्मेन्द्र व चालक आर.तेजपाल की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply