छोटीकाशी में ऐतिहासिक मेला चैती के सांस्कृतिक मंच पर संत निरंकारी सत्संग का हुआ आयोजन | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

छोटीकाशी में ऐतिहासिक मेला चैती के सांस्कृतिक मंच पर संत निरंकारी सत्संग का हुआ आयोजन | New India Times

छोटी काशी में ऐतिहासिक मेला चैती के सांस्कृतिक मंच पर संत निरंकारी सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग का शुभारंभ अवतार वाणी के माध्यम से किया गया. तत्पश्चात नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित किया।
ऐतिहासिक मेला चैती के सांस्कृतिक मंच पर संत निरंकारी सत्संग में दूर-दूर से आए महात्माओं ने अपने विचारों में निराकार परमात्मा की बात की, भगवान को जानने की बात की। इसी क्रम में शाहजहांपुर से आए मृदुल, पीलीभीत से निखिल, लखीमपुर से राम नरेश यादव, डॉ कौशल सहारनपुर से अमन भूपेश श्वेता निशा जसविंदर डॉक्टर बंगाली सीतापुर से महेश सक्सेना गोला से भीकू राम सुधा सोनी क्षेत्रीय संचालक रंजीत सिंह जोनल इंचार्ज प्रितपाल सिंह संयोजक प्रवेश साहनी सुखमीत सिंह खुराना आदि तमाम महात्माओं ने सद्गुरु के विचारों को आम जनमानस से साझा किया. अनुयायियों ने परमात्मा को एक क्षण में दर्शन कराने की बात कही।

छोटीकाशी में ऐतिहासिक मेला चैती के सांस्कृतिक मंच पर संत निरंकारी सत्संग का हुआ आयोजन | New India Times

सत्संग में मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली के ब्रह्म ज्ञानी महात्मा नेपाल सिंह चौधरी ने बताया कि परमात्मा जानने योग्य है, इसे सद्गुरु की कृपा से जाना जा सकता है। सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से परमात्मा एक क्षण में दिखाया जा सकता है। परमात्मा को जानकर ही मानव एकता और विश्व में शांति संभव है। उदाहरण के माध्यम से परमात्मा पर विश्वास की बात कही सतगुरु के चरणों में जो आ जाते हैं वह परमात्मा कोपा जाते हैं और अपने जीवन को आनंद में जीते हैं भक्तों का मुसीबत कभी रास्ता नहीं रोक पाती क्योंकि उनका टूट विश्वास परमात्मा पर अपने सतगुरु पर होता है परमात्मा को जानना ही मानव जीवन का उद्देश्य है जब मानव परमपिता परमात्मा को जान लेगा उसका आवागमन का चक्कर समाप्त हो जाएगा महात्मा ने कहा जैसे डॉक्टर डॉक्टर की पढ़ाई करके डॉक्टर बन जाता है वकील वकालत की पढ़ाई करके वकील बनता है ऐसे ही जो निराकार परमात्मा को जान जाता है वह व्यक्ति निरंकारी बन जाता है निराकार को जानना है निरंकारी की पहचान है इसे जान के हम अपने जीवन को धन्य कर सकते हैं सत्संग में गोला नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने सद्गुरु की महिमा का बखान करते हुए अपनी भावनाएं गीत के माध्यम से रखें गुलाब प्रमुख प्रमिला खुराना ने सभी आए हुए निरंकारी संत महात्माओं व आम जनमानस को धन्यवाद देते हुए सद्गुरु से आशीर्वाद प्राप्त करने की बात कही सत्संग का सफल संचालन मैगलगंज से आए महात्मा निशू शाहजहांपुर से रामकरण राठौर ने किया।
सुधा सोनी ने गीत के माध्यम से जागरूक किया।
पांच मिले पांचों में छठा कहां जाए रे, पूछे कोई ब्रह्मज्ञानी से पता जो बताये ये। नगर पालिका परिषद की ओर सेकार्यक्रम का संचालन मनोज श्रीवास्तव एडवोकेट ने किया।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल अधिशासी अधिकारी प्रदीप नारायण दीक्षित ने दिल्ली से आए महात्मा को दुपट्टा पहनाकर इस्मत जिन्हें देखकर आशीर्वाद प्राप्त किया।
सत्संग में वरिष्ठ लिपिक राजेश बाजपेई अध्यक्ष प्रतिनिधि अरविंद पांडे नगर पालिका के तमाम पदाधिकारी सभासदगण दीपक गुप्ता,जगदीश यादव,पंकज सोनी, रितिक,शिवम गुप्ता,आशुतोष गुप्ता, काजल, रूबी,अंजू,तुषार, हरमीत खुराना,राजकुमारी गुप्ता,विकास जायसवाल शिक्षक राम नरेश सोनी संचालक लालजी प्रसाद रितिक राजू हरमोहन खुराना मीडिया प्रभारी करण सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में निरंकारी संत जन संभ्रांत नागरिक व भक्तजन मौजूद रहे।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading