12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए 13 अप्रैल से जिले भर के विद्यालयों में चलेगा महाअभियान | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए 13 अप्रैल से जिले भर के विद्यालयों में चलेगा महाअभियान | New India Times

कोरोना संक्रमण से 12 वर्ष से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को भी सुरक्षित करने के उद्देश्य से एक बैठक का आयोजन सीएमओ ऑफिस सभागार में हुआ। जिसमें जिले भर के विद्यालयों के प्रिंसिपल व प्रबंधन कमेटी के लोग शामिल हुए। जिसकी अध्यक्षता सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने की। इस दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अनिल कुमार गुप्ता व यूनिसेफ डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर मुकेश चौहान उपस्थित रहे।
सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने इस दौरान बताया कि कोरोना की चौथी संभावित लहर को देखते हुए 12 वर्ष से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिए 13 अप्रैल से एक अभियान की शुरुआत की जा रही है। इसमें सभी की विद्यालयों के प्रिंसिपल व प्रबंधन कमेटी की अहम भूमिका होगी। इस बैठक में जिले भर के 52 विद्यालयों से उनके प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने सभी से अपील करी कि अपने-अपने विद्यालयों में 12 वर्ष से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों सहित 15 वर्ष से 17 वर्ष आयु वर्ग के उन बच्चों का भी वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करवाएं जो अभी किसी कारण से कोरोना वैक्सीन से छूटे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और इसे लेकर प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री बेहद गंभीर हैं। इन्हें लेकर हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम इस अभियान में अपना 100 प्रतिशत सहयोग दें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अनिल कुमार गुप्ता ने इस दौरान बताया कि जिले भर में करीब 170340 बच्चों को वैक्सीन लगनी है। अभी तक इन बच्चों में सिर्फ 15.9 प्रतिशत बच्चों को कार्बीवैक्स वैक्सीन की पहली खुराक लगी है। वहीं अगर 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों की बात करें तो यह टारगेट 282033 बच्चों का है जिसमें फर्स्ट डोज 103 प्रतिशत हो चुकी है, वहीं सेकंड डोज का प्रतिशत अभी काफी कम है यह प्रतिशत 44.89 है। जिसे आप के सहयोग से बढ़ाया जा सकता है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading