मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाई गई नई शराब नीति को लेकर ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन द्वारा किया गया विरोध प्रदर्शन

देश, राज्य

अबरार अहमद खान/मुकीज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाई गई नई शराब नीति को लेकर ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन द्वारा प्रभात चौराहा पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर महिला सांस्कृतिक संगठन की जिला सचिव आरती शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रदेश भर में महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ते अपराधों के पीछे शराब नशा, पोर्न साइट ,अश्लीलता है। इन पर रोक लगाई जाना चाहिए ।इस मांग को लेकर एक लंबे समय से ऑल इण्डिया महिला सांस्कृतिक संगठन आंदोलनरत है। प्रदेश की महिलाएं स्वत रूप से प्रदेश भर में लगातार शराबबंदी की मांग को लेकर आंदोलन कर रही हैं। कई शराब की दुकानों में महिलाओं ने आग भी लगाई है, ताकि शराब के ठेके बंद किया जा सके लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
प्रदेश सरकार ने नई शराब नीति को मंजूरी दी है जिसके तहत शराब पर 20% ड्यूटी घटाएं जिसके कारण शराब और सस्ती होगी जिसके परिणाम स्वरूप शराब पीने वालों की संख्या और तेजी से बढ़ेगी। साथ ही साथ सुपर मार्केट में भी शराब को प्रमोट किया जाएगा इस नीति के चलते जिसका खामियाजा महिलाओं व बच्चियों को भुगतना पड़ेगा प्रदेश में लगातार महिलाओं और बच्चियों पर अपराध बढ़ते जा रहे हैं ऐसे मैं नई शराब नीति के कारण महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ते अपराधों का ग्राफ और तेजी से बढ़ेगा महिला सांस्कृतिक संगठन और प्रदेश की तमाम महिलाएं और छात्राएं प्रदेश की नई शराब नीति का विरोध करती है और मांग करती है इस नई शराब नीति को तुरंत रद्द करें और महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूर्ण तरीके से प्रदेश भर में शराब नशा अश्लीलता और अपसंस्कृति पर रोक लगाई जाए। उनकी सुरक्षा के लिए कठोर कदम उठाए जाए,
आगे विरोध प्रदर्शन को ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के सदस्य श्याम साख्य ने संबोधित किया उन्होंने कहा कि सरकार देश के छात्रों को सस्ती शिक्षा नहीं दे सकते हैं शिक्षा को लगातार महंगा किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सरकार की ये नई शराब नीति नीति नीति का को पूरी तरीके से बर्बाद कर देगी जिसके कारण महिलाओं पर अपराध और तेजी से बढ़ेंगे स्कूल,कॉलेज की 17 एमबी ऐसे माहौल में सुरक्षित रह पाएगी इसलिए हम लोग छात्र संगठन AIDSO की और से सरकार द्वारा लाई गई नई शराब नीति की कड़ी निंदा करते हैं, आगे विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन के उपाध्यक्ष विजय शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि शराब नीति देश को बर्बादी के कगार पर पहुंचाने वाली नीति है हमारे देश का युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है हमारी प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया नहीं करा पा रही है वहीं दूसरी ओर शराब को घर-घर में पहुंचाने की तैयारी कर रही है। यह सरकार महिला विरोधी छात्र विरोधी युवा विरोधी सरकार है जो इस प्रकार की नीति लागू कर रही है हम मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाई गई नई शराब नीति का पुरजोर विरोध करते हैं और इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन की ओर से प्रोग्राम का संचालन ऑल इण्डिया महिला सांस्कृतिक संगठन की जिला अध्यक्ष रितु श्रीवास्तव जी ने किया तथा जोरदार नारों के साथ विरोध प्रदर्शन का समापन किया।

Leave a Reply