गौरव यात्रा के सफल आयोजन हेतु जनप्रतिनिधियों और प्रशासन ने किये पुख्ता इंतजाम

देश, राज्य

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

जन नायक टंट्या भील गौरव यात्रा इंदौर और उज्जैन संभाग के विभिन्न जिलों से होती हुई धार में 3 दिसम्बर को आकर मिलेंगी। यह यात्राएं 4 दिसम्बर को पातालपानी आयेंगी। यात्रा मार्ग पर सभा एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस भव्य कार्यक्रम में जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आगामी सप्ताह में नियमित रूप से विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाएंगी।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने बताया कि जननायक टंट्या मामा को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे लोगों के खान पान, विश्राम एवं अन्य सभी मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

कलश यात्रा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त दल नियुक्त किये जाएंगे।

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने बताया है कि कार्यक्रम स्थल पातालपानी में बस एवं अन्य माध्यम से आ रहे लोगों के लिए पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी।

इस गौरव यात्रा के सफल आयोजन हेतु कलेक्टर श्री मिश्रा ने टंटया मामा भील की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित क्रांतिसूर्च गौरव यात्रा के दौरान जिले के विभिन्न स्थानों पेटलावद, थांदला, मेघनगर पर होने वाली सभाओं का स्थल निरीक्षण एवं मार्ग निर्धारित करने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधयों, जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं कार्यवाही को मूर्त रूप दिया गया।

इंदौर संभाग के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुये गुजरेगी गौरव कलश यात्रा
टंट्या मामा गौरव यात्रा दो मार्ग से प्रारंभ होगी। इंदौर संभाग के अलिराजपुर जिले में एक दिसम्बर को यात्रा का झाबुआ के रानापुर मार्ग से प्रवेश होगा।
जिले में प्रवेश होने पर उदयगढ़, काकानाकड़, आंबुआ में यात्रा का स्वागत किया जायेगा।

उक्त यात्रा के आलीराजपुर आगमन पर टंट्या मामा की दाहोद नाका स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जायेगा।

यह यात्रा दो दिसम्बर को आलीराजपुर से टांडा मार्ग से धार जिले के लिये प्रस्थान करेगी। यात्रा मार्ग में जननायक टंट्या मामा की गाथा का गायन, सभा स्थल पर सांस्कृतिक प्रस्तुति, नृत्य लोक गायन एवं आजादी के तरानों का प्रदर्शन आदि का आयोजन किया जायेगा।

Leave a Reply