भीम सेना की महिला नेता सीमा सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर 21 सितंबर 2021 को होगी सुनवाई, पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले में फिरोजाबाद सेशन कोर्ट ने लिया संज्ञान | New India Times

साबिर खान, फिरोजाबाद/लखनऊ (यूपी), NIT:

भीम सेना की महिला नेता सीमा सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर 21 सितंबर 2021 को होगी सुनवाई, पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले में फिरोजाबाद सेशन कोर्ट ने लिया संज्ञान | New India Times

मिली जानकारी के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण पर भीम सेना के जिला उपाध्यक्ष विकेश वालिया द्वारा फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट करना भारी पड़ा था। हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद विकेश वालिया को नारखी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस गिरफ्तारी से आहत भीम सेना की महिला नेता, उत्तर प्रदेश महिला भीम सेना अध्यक्ष सीमा सिंह के तेवर इतने गर्म हो गए कि सीमा सिंह ने फेसबुक लाइव आकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर दिया। इतना ही नहीं सीमा सिंह ने फिरोजाबाद के एसएसपी, डीएसपी को रोड़ पर घसीटकर जान से मारने तक की धमकी दे डाली। सीमा सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने पैर की जूती तक कह डाला और जान से मारने की धमकी दी। हालांकि दवाब के चलते विकेश को देर रात पुलिस ने 151 सीआरपीसी में चालान करके रिहा कर दिया। हिंदू संगठनों में बढ़ता रोष देखकर आनन-फानन में विकेश वालिया के ऊपर आईपीसी की धारा 153ए, 295ए में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। जिसके बाद विकेश वालिया ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। जिसे दो दिन बाद ही जमानत मिल गई। लेकिन सीमा सिंह के लाइव वीडियो से प्रदेश भर में हंगामा मच गया। खुफिया विभाग सीमा सिंह के बारे में जानकारी जुटाने में लग गया। फिरोजाबाद से लेकर लखनऊ तक सीमा सिंह ने पुलिस विभाग और सरकारी तंत्र की नींद उड़ाकर रख दी।

उपरोक्त मामले में हिंदू युवा वाहिनी, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद आदि हिंदूवादी संगठनों ने नारखी थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने तत्काल मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी के आदेश दिए। भीम सेना की महिला नेता सीमा सिंह के ऊपर नारखी थाने में 153ए, 295ए, 500, 501, 504 जैसे गम्भीर आईपीसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। बताया जा रहा है कि सीमा सिंह मेरठ की रहने वाली हैं। पुलिस ने भीम सेना की इस तेजतर्रार महिला नेता को गिरफ्तार करने के लिए मेरठ में उनके दो ठिकानों पर दबिश दी लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई। सीमा सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कई जगह छापेमारी कर चुकी है लेकिन उन्होंने खुद को भूमिगत कर लिया है। लेकिन वह अब भी सोशल मीडिया में सक्रिय नजर आ रही हैं और लगातार पुलिस की आंखों में धूल झोंक रही हैं। सीमा सिंह की गिरफ्तारी के लिए हिंदूवादी लोगों ने लगभग 60 हजार बार सीमा सिंह के वीडियो को फिरोजाबाद पुलिस को ट्वीट किया है।

भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर की करीबी हैं सीमा सिंह

भीम सेना की महिला नेता सीमा सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर 21 सितंबर 2021 को होगी सुनवाई, पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले में फिरोजाबाद सेशन कोर्ट ने लिया संज्ञान | New India Times

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश महिला भीम सेना की प्रदेश अध्यक्ष सीमा सिंह भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर के करीबियों में से एक मानी जाती हैं। पिछले दिनों हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में भीम सेना ने बंद का आह्वान किया था इस दौरान भीम सेना ने पूरे बाजार को बंद कराकर स्टेट हाईवे को 4 घंटे तक के लिए जाम कर दिया था। सीमा सिंह उस समय भीम सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर के साथ वीडियो में दिखाई दे रही थी। इस प्रदर्शन में भीम सेना के कई बड़े नेता भी शामिल थे। भारी संख्या में पुलिस बल और कई एचपीएस और आईपीएस अधिकारी मौके पर मौजूद थे। सीमा सिंह ने यहां भी एक वीडियो में आईपीएस अधिकारियों के सामने गोली तक मारने की धमकी दी लेकिन पुलिस उनपर हाथ तक नहीं डाल सकी। माना जाता है कि सीमा सिंह को भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर का संरक्षण प्राप्त है। इससे पहले और बाद में भी सीमा सिंह कई विडियो और फोटो में नवाब सतपाल तंवर के साथ दिखाई दे रही हैं। खुद भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर पर उत्तर प्रदेश में 3 दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। लखनऊ में तंवर पर देशद्रोह तक लगाया गया है लेकिन भीम सेना सुप्रीमो नवाब सतपाल तंवर की किलेबंदी इतनी मजबूत है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस उनपर हाथ तक नहीं डाल सकी है। ऐसे में भीम सेना के मुखिया नवाब सतपाल तंवर के संरक्षण से सीमा सिंह को गिरफ्तार कर पाना उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए गले की फांस बन गया है।

अग्रिम जमानत याचिका पर 21 सितंबर को होगी सुनवाई

भीम सेना की महिला प्रदेश अध्यक्ष सीमा सिंह ने अपने अधिवक्ता एडवोकेट गिरीश के माध्यम से फिरोजाबाद जिला सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। जिसपर 21 सितम्बर को सुनवाई की तारीख निर्धारित की गई है। फिरोजाबाद जिला सत्र न्यायाधीश संजीव फौजदार सीमा सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगे। याचिकाकर्ता सीमा सिंह के एडवोकेट गिरीश ने मीडिया को बताया कि सीमा सिंह को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत झूठे मुकदमे में फंसाया गया है। वह कानून का पालन करने वाली महिला हैं और एक जिम्मेदार नागरिक हैं। उधर सीमा सिंह को सोशल मीडिया के माध्यम से जान से मारने और गालियां भरी धमकियां मिल रही हैं। आरोप है कि हिंदू युवा वाहिनी और भाजपा के लोग ये धमकियां दे रहे हैं। भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर की पर्सनल सेक्रेटरी नेहा ने मीडिया को बताया कि सीमा सिंह उत्तर प्रदेश महिला भीम सेना की प्रदेश अध्यक्ष हैं और टीम नवाब सतपाल तंवर की उच्च सक्रिय सदस्य हैं। सीमा सिंह ने कोई कानून नहीं तोड़ा है। माननीय न्यायालय के माध्यम से सरकार से जवाब तलब किया जाएगा। सीमा सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर 21 सितम्बर को फैसला आएगा। वहीं हिंदूवादी संगठन सीमा सिंह की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं। उन्होंने एसएसपी कार्यालय का घेराव करके प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। हिंदूवादी संगठनों के नेताओं का आरोप है कि फिरोजाबाद पुलिस भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर से डरकर उनके इशारों पर काम रही है। हिंदूवादी संगठनों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है तो योगी आदित्यनाथ ने सीमा सिंह को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। उसके बावजूद फिरोजाबाद पुलिस नवाब सतपाल तंवर के खौफ में सीमा सिंह को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। नवाब सतपाल तंवर के हस्तक्षेप के बाद एसएसपी अशोक शुक्ला ने एक दरोगा को भी सस्पेंड कर दिया था। ऐसे में पुलिस अधिकारियों की भूमिका अब संदेह के घेरे में है कि पुलिस अधिकारी किसी दवाब या डर के चलते भीम सेना को खुली छूट दे रहे हैं।

अब देखना दिलचस्प होगा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर शुरू हुआ यह बवाल शांत होता है या नहीं। क्या सीमा सिंह की गिरफ्तारी होती है या उन्हें न्यायालय से जमानत मिल जाती है। हालांकि भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर की पर्सनल सेक्रेटरी नेहा का कहना है कि सीमा सिंह द्वारा पुलिस जांच में सहयोग किया जाएगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading