सऊदी अरब की राजधानी रियाज़ में उत्तर प्रदेश ओवरसीज वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा सम्मान एवं स्वागत समारोह का किया गया आयोजन

दुनिया, समाज

अबरार अहमद खान/मुकीज़ खान, रियाज़/सऊदी अरब, NIT:

उत्तर प्रदेश ओवरसीज वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा सऊदी अरब की राजधानी रियाज़ में पूर्व कैबिनेट के सम्मान एवं नए कैबिनेट के गठन के अवसर पर एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डाॅक्टर फारूक आज़म उपस्तिथि हुऐ। प्रोग्राम की शुरआत तिलावत कुरआन से की गई उसके बाद नअत पेश किया गया।
इस मौके पर डॉ. फारूक आज़म ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जीवित लोग गतिशील एवं सक्रिय होने तथा अपने लक्ष्य निर्धारित करने के लिए जाने जाते हैं। कमेटी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कल्याण के लिए अधिकारियों की पुन: नियुक्ति आवश्यक है ताकि नई क्षमताओं से भर पूर फायदा उठाया जा सके।
वहीं अब्दुल अहमद सिद्दीकी ने संस्थानों और स्कूलों की स्थापना पर जोर देते हुए कहा कि राष्ट्रों का उत्थान शिक्षा पर निर्भर करता है। उन्होंने छात्रों के अनुपात को कम करने के लिए सर्टिफिकेट कोर्स पर भी ज़ोर दिया। नई कैबिनेट के अध्यक्ष इरशाद अहमद खान ने आए हुऐ मेहमानों का स्वागत किया एवं संगठन के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुऐ एसोसिएशन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया और इसके लिए हर संभव सहयोग की भी घोषणा की। इस बार नई कैबिनेट में कमाल अहमद को संरक्षक, इरशाद अहमद खान को अध्यक्ष, नईम-उल-हक को उपाध्यक्ष, डॉ अब्दुल अहद चौधरी को महासचिव, अबू अल-मोसर नदीम को सहसचिव, अब्दुल रहमान उमरी कोषाध्यक्ष को
नियुक्त किया गया है। वहीं कार्य समिति के रूप में अलाउद्दीन असद बलरामपूरी, अतीक-उर-रहमान खान, मोहम्मद याकूब, इश्तियाक अहमद एवं मोहम्मद अरशद (बुद्धी खास) को चुना गया है। इस मौके पर मसूद आलम खान, डॉ अब्दुल रहीम खान, अब्दुल मुबीन नदवी, हाफिज जुबैर अहमद, मुहम्मद अकमल, डॉ जहीर अहमद, डॉ अराफात अनीस, मुहम्मद वसीम, मलिक उजैर फलाही, शेख अब्दुल करीम और शेख अब्दुल हकीम मदनी, अब्दुल हक और सईदुल्ला आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में उपाध्यक्ष नईम-उल-हक ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और उन्हें रात्रि भोज पर आमंत्रित किया।

Leave a Reply