मिसरोद थाना क्षेत्र में रिवाल्वर की नोंक पर कार और मोबाइल लूटने वाले दोनों लुटेरे गिरफ्तार | New India Times

शाहनवाज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

मिसरोद थाना क्षेत्र में रिवाल्वर की नोंक पर कार और मोबाइल लूटने वाले दोनों लुटेरे गिरफ्तार | New India Times

थाना मिसरोद मे दिनांक 29/08/21 को फरियादी शाहरुख खान पिता सलीम खान उम्र 23 साल निवासी म.न.88/1 कृष्णा कॉलोनी पीजीबीटी कालेज रोड डीआईजी बंगला गौतम नगर भोपाल ने रिपोर्ट किया कि सुबह करीबन 05.30 बजे के आसपास की बात 11 मील बायपास ब्रिज के पास पास अपनी ओला कार से एक सवारी को लेकर आई एस बी टी से 500 रूपये मे 11 मील तक छोड़ने के लिये बिठाया था जो 11 मील पर पहुंचने के बाद पैसे नही होने से ए टी एम से लाकर पैसे देने की बात कहकर एटीएम से पैसे लेने गया और लौटकर आया तो बताया कि पैसे नही निकल दूसरे एटीएम पर चलते हैं जिस पर उसे कार मे बिठा कर 11 मील स्थित अन्य एटीएम की तरफ जा ही रहे थे तभी पीछे से एक मोटर साइकिल पर एक लडका जिसकी उम्र करीब 25-30 साल होगी ,काली शर्ट व जींस तथा हाथ मे काले रंग के ग्लब्स पहने था जिसने मोटर साइकिल से ओवर टेक कर मुझे रोका तो मैंने कार साईड मे खडी की उतने मे ही उसने मेरी कार की चाबी निकालकर छीन ली तो मैने गेट खोलकर उतरकर उससे चाबी मांगी तो इतने मे ही मेरे साथ कार मे बैंठे व्यक्ति ने अपने पास बैग मे रखी सिल्वर रंग की बन्दूक जैसी निकालकर ड्राइवर सीट पर आकर बैठ गया जिसे देखकर मैं डर गया तथा मोटर साइकिल वाले लडके ने मेरी कार की चाबी निकाली उससे चाबी लेकर दोनो व्यक्ति मिलकर मेरी कार तथा उसमे रखा वीवो कंपनी का मोबाइल फोन जिसमे एयरटेल की सिम नंबर 6262844977 डली थी को लूट कर एक कार चलाकर तथा दूसरा मोटर साइकिल लेकर मण्डीदीप की तरफ भाग गये सुबह करीब 06.20 का समय होने के कारण कोई व्यक्ति मदद हेतु नही आया फरियादी की रिपोर्ट पर थाना मिसरोद मे अज्ञात आरोपीगण के विरूद्ध लूट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में एसडीओपी मिसरोद संभाग अमित मिश्रा एवं थाना प्रभारी मिसरोद निरंजन शर्मा के नेतृत्व मे 7 टीम गठित की गई जिसमें थाना मिसरोद के उप निरीक्षक लवेश कुमार व उनकी टीम को रास्तों के सीसी टीवी फुटेज तथा उनि अर्चना तिवारी एवं आर. मुकेश पटेल को तकनीकी साक्ष्य विश्लेषण एवं थाना प्रभारी अयोध्यानगर उनि पवन सेन एवं उनि गोविन्द यादव थाना गोविन्दपुरा एवं थाना प्रभारी अवधपुरी उनि विजय त्रिपाठी को संदेहीगण से पूछताछ आदि कार्य सौंपे गये। उक्त लूटी गई कार के रास्ते के लगभग 212 सीसीटीवी कैमरा फुटेज के सूक्ष्म के अवलोकन से गाड़ी मंडीदीप, औबेदुल्ला गंज, होशंगाबाद, बैतूल, रदा, नेमावर, खातेगांव, कन्नौद, चापड़ा, इंदौर के खंडवा नाके पर ट्रैक हुई एवं अनुसंधान के दौरान मिले अन्य महत्वपूर्ण सुराग से उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश हुआ। आरोपी रोशन खातरकर को लूटी कार के साथ उसके निवास स्थान बाणगंगा इंदौर से एवं घटना में शामिल अन्य आरोपी विवेक पाठक को भोपाल से गिरफ्तार किया एवं अनुसंधान के दौरान घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को औबेदुल्लागंज से सड़क के किनारे से जप्त किया उनकी आपराधिक पृष्ठि भूमि की जानकारी एवं घटना के संबध में शेष पूछताछ करने के लिये न्यायालय से पुलिस रिमांड लिया गया है

आरोपियों का विवरण

1. विवेक पाठक पिता शिवमणी पाठक उम्र 25 साल नि. म.न. एफ 06 कृष्णा हाईटस त्रिलंगा शाहपुरा भोपाल।

2. रोशन खातरकर पिता शंकरलाल खातरकर उम्र 21 साल निवासी मकान नंबर 146/03 न्यु दुर्गा नगर थाना बाणगंगा इंदौर।

वारदात का तरीका

आरोपी रोशन खातरकर स्वयं पैसेन्जर बनकर आई एस बीटी बस स्टैंड से 11 मील तक ओला कैब स्विफ्ट कार से 11 मील तक छोड़ने के लिये कैब ड्राइवर शाहरूख खान को 500 रूपये देने का लालच किया और कैब की बिना ऑन लाइन बुकिंग के घटना स्थल 11 मील ले गया तथा रोशन खातरकर का साथी मोटर साइकिल से पीछे पीछे गया और घटना स्थल बायपास ब्रिज के पास 11 मील के पास जाकर आरोपी रोशन ने ड्राइवर को रिवाल्वर दिखाकर गाड़ी से उतार दिया और आरोपी रोशन उक्त कार को चलाकर तथा उसका साथी विवेक मोटरसिकिल से मौके से फरार हो गये. घटना के समय उक्त दोनों आरोपियों ने अपनी पहचान छुपाने के लिये चेहरे पर नकाब पहने थे.

आरोपीगणों की पृष्ठ भूमि और आपराधिक रिकॉर्ड

विवेक पाठक मूलतः सीधी जिले का रहने वाला है वर्तमान मे शाहपुरा में प्रिंटिंग प्रेस मे काम करता था तथा लूट का दूसरा आरोपी रोशन खातरकर नौकरी की तलाश में इंदौर से भोपाल आया था एवं अपने मौसी के घर मिनाल में रह रहा था. कुछ समय के लिए किसी एक मीडिया के ऑफिस में कार्यरत रहना बताया और इसी दौरान आरोपी के द्वारा थाना पिपलानी क्षेत्र में एक बलात्कार की घटना भी कारित की गई। आरोपीगणों के आपराधिक रिकॉर्ड की तस्दीक उनके मूल निवास के थानों से की जावेगी।

अनुसंधान में महत्वपूर्ण भूमिका

थाना प्रभारी मिसरोद निरंजन शर्मा, उनि लवेश कुमार, उनि अर्चना तिवारी, थाना प्रभारी अयोध्यानगर पवन सेन, थाना प्रभारी अवधपुरी उनि विजय त्रिपाठी, उनि गोविन्द यादव, सउनि दिनेश शर्मा, प्र.आर. निर्मल विश्वकर्मा, प्र.आर. दीपक मालवीय, आर. सुभाष पटेल, आर. मुकेश पटेल, आर. पवन त्रिपाठी, आर.10 सुनील थाना गोविन्दपुरा एवं क्राइम ब्रांच भोपाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading