न्यू एरा पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने आतिशबाजी कर व मिठाई खिलाकर व्यक्त की खुशी

खेल, दुनिया, देश

यूसुफ खान, ब्यूरो चीफ, धौलपुर (राजस्थान), NIT:

भारतीय पैरा एथलीट अवनि लखेरा ने पैरा एथलीट पैरालंपिक 2021 टोक्यो जापान में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है उन्होंने 249.6 अंक प्राप्त किए और विश्व रैंकिंग में प्रथम स्थान बनाया है।
अवनि लखेरा वर्ष 2011-12 में न्यू एरा पब्लिक स्कूल की कक्षा पांचवी की छात्रा है। जब विद्यालय परिवार को जानकारी मिली कि विद्यालय की बेटी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम गौरवान्वित किया है तो उन्होंने अवनि लखेरा के पिता को फोन पर शुभकामनाएं प्रेषित की और विद्यालय में विद्यार्थियों के साथ अवनि लखेरा की सफलता का जश्न मनाया।
विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय ध्वज हाथ में लेकर जोरदार आतिशबाजी की और मिठाई खिला कर एक दूसरे को इस सफलता की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती दीपाली बैरी ने बताया कि अवनि लखेरा कक्षा 5 के विद्यार्थी थी। वह पढ़ाई के साथ-साथ विद्यालय में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी निभाती थी। रोड एक्सीडेंट में वर्ष 2012 में जयपुर से धौलपुर आते समय उनके पिता और वे स्वयं घायल हो गई थी और उसके बाद अवनि लखेरा की रीड की हड्डी में चोट आ गई लेकिन उन्होंने अपनी शारीरिक कमी को कभी आड़े नहीं आने दिया और निरंतर अभ्यास कर विश्व स्तर पर यह मुकाम हासिल किया है। अवनि लखेरा ने अभिनव बिंद्रा की बायोग्राफी से प्रेरणा ली और निशानेबाजी प्रारंभ की. घर के पास ही शूटिंग रेंज होने के कारण उन्होंने नियमित अभ्यास किया और उन्हें एक के बाद एक सफलता मिलती चली गई।
इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ एके बैरी, अभिनव बैरी, मंसूर अली, प्रताप संधू व वीना गोगना ने बधाई दी है.

Leave a Reply