लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से धुलिया का अस्सी फुट रिंग रोड जर्जर, वाहनों व राहगीरों का चलना दुश्वार | New India Times

अब्दूल वहीद काकर, धुलिया (महाराष्ट्र), NIT; ​लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से धुलिया का अस्सी फुट रिंग रोड जर्जर, वाहनों व राहगीरों का चलना दुश्वार | New India Timesशहर का प्रमुख मार्गों मे से एक मार्ग अस्सी फ़िट रिंग रोड है। इस सड़क की खस्ता हालत करीब आठ महीनों से है। लोकनिर्माण विभाग की अनदेखी और भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से पिछले साल इसी सड़क की बारिश के मौसम में गड्ढों में मिट्टी डालकर मरम्मत कार्य किया गया था जो बारिश के साथ ही बह गया, उसके बाद सड़क की मरम्मत ना करते हुए सड़कें जर्जर हालत में ही छोड़ दी गई। इस सड़क पर वाहनों के अलावा लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। लोकमान्य हॉस्पिटल से लेकर तिरंगा चौक तक की अधिकांश सड़क पूरी तरह उधड़ चुकी हैं। इनमें काफी गहरे गड्ढे हो चुके हैं। इन दिनों सड़कों पर उड़ती धूल भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। अनेक बार इन गहरे गड्ढों के कारण मोटरसाइकिल सवार संतुलन बिगड़ जाने से गिर जाते हैं।​लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से धुलिया का अस्सी फुट रिंग रोड जर्जर, वाहनों व राहगीरों का चलना दुश्वार | New India Timesइन सड़कों का आलम यह है कि इन पर वाहन से चलना तो पैदल भी चलना दुश्वार हो गया है। इस जर्जर हाल सड़क पर एक फिट से भी अधिक गहरे गड्ढे हैं। एक महीने पहले पाइप लाइन के लिए सड़क खोदी गयी थी। पाइप लाइन डालने के बाद भी लोक निर्माण विभाग अथवा मनपा ने सड़क की मरम्मत नहीं काराई। बारीश के मौसम के कारण इस सड़क पर जलभराव भी हो रहा है।  सड़क  काफी जर्जर होने के वजह से इस सड़क का आलम यह है कि इन पर वाहन से चलना तो दूर बल्कि पैदल भी चलना दुश्वार हो गया है।

अस्सी फ़ुट सड़क किनारे स्थित व्यापारी तथा नागरिकों की मांग है कि तुरंत सडक का निर्माण कार्य कराया जाए। पिछले साल जिस अधिकारी के आदेश पर गहरे गड्ढों में मिट्टी डालने का ठेका दिया गया था उस अधिकारी पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किये जाने की मांग की जा रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading