पानी की समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान | New India Times

मो. मुजम्मिल, जुन्नारदेव/छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

पानी की समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान | New India Times

ग्राम पचायत चिखलार में हर साल पानी की समस्या होती है, पिछले बार भी ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी और अखबारों में भी प्रकाशित होने के बाद में सरपंच सचिव का नींद खुला और उसको सुधारा गया और पानी की समस्या दूर हुई थी उपरांत और इस वर्ष भी पानी की समस्या देखने को मिल रही है.
ग्रामीणों ने बताया कि चिखलार गांव में पानी की गंभीर समस्या है.
चिखलार पचायत मे पानी की समस्या देखने को मिल रही है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.नवेगांव क्षेत्र में कई जगह ट्यूबवेल खराब पड़े हैं. कई जगह पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त टूटी हुई पड़ी होने के कारण भी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

ग्राम पंचायत में सरपंच सचिव अपनी मन मर्जी करते हैं.

ग्रामीण ने बताया कि चिखलार गांव में पानी की गंभीर समस्या है. चिखलार पचायत मे पानी की समस्या देखने को मिल रही है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.नवेगांव क्षेत्र में कई जगह ट्यूबवेल खराब पड़े हैं. कई जगह पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त टूटी हुई पड़ी होने के कारण भी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.
ग्राम पंचायत में सरपंच सचिव अपनी मन मर्जी करते हैं. दूसरी ओर सचिव का कहना है कि बीते 4 दिन में ठीक कर दिया जाएगा
ग्रामीणों का कहना है की ग्राम चिखलार में पानी की समस्या है घरों में पानी 3 महिने से बाद है गर्मियों में तो पानी के लिए लोगो को ओर भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.चिखलार में कई कई दिनो से ट्यूबवेल खराब पड़ी है.लोगों का कहना है कि ट्यूबवेलों को सही करवा दिया जाए तो पानी की समस्या से कुछ राहत मिल सकती है. दिनेश बटटी के द्वारा सीएम हेल्पलाइन में भी कई शिकायतें किए है परंतु जूता समाधान कर देते हैं सरपंच सचिव के द्वारा ग्रामीण ने बताया कि चिखलार गांव में पानी की गंभीर समस्या है.जगह-जगह जलदाय विभाग की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने कई बार जलदाय विभाग को अवगत करवाया लेकिन लेकिन कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ. ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द पाने की समस्या का स्थाई समाधान करवाया जाए.

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading