बिम्ट्स महाविद्यालय में पैरामेडिकल विभाग की प्रायोगिक कक्षाएं प्रारंभ

देश, राज्य, शिक्षा

मेहलका इकबाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

प्रो. बृजमोहन मिश्रा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड टेक्निकल साइंसेस महाविद्यालय बुरहानपुर के जनसंपर्क अधिकारी मिर्ज़ा राहत बेग ने बताया कि संस्थान की पैरामेडिकल विभाग में सत्र 2020-21 में बी.पी.टी., बी.एम.एल.टी. एवं डी.एम.एल.टी. प्रथम वर्ष में प्रवेषित विद्यार्थियों की प्रायोगिक कक्षाएं शासकीय नियमानुसार कोविड-19 के सम्पूर्ण मापदंडों के अनुसार प्रारंभ की गई। उन्हों ने बताया की कोविड-19 की विश्वव्यापी महाविपत्ति के कारण लम्बे अंतराल के पश्चात शासन के आदेशानुसार महाविद्यालय में सर्वप्रथम प्रायोगिक कक्षाओं को प्रारंभ करने का आदेश प्राप्त हुआ था। इसी आधार पर महाविद्यालय में कोविड-19 सम्पूर्ण सुरक्षा के संसाधनों के साथ पैरामेडिकल विभाग की बी.पी.टी., बी.एम.एल.टी. एवं डी.एम.एल.टी. प्रथम वर्ष की प्रायोगिक कक्षाओं को प्रारंभ किया गया है।
संस्था अध्यक्षा श्रीमती राखी मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के तहत कक्षाएं प्रारंभ करने से पूर्व सम्पूर्ण महाविद्यालय परिसर, कक्षाओं, लॅबोटरीज एवं फर्निचर को सैनेटाईज किया गया एवं सम्पूर्ण सुरक्षा के संसाधनों जैसे थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर मशीन, सैनेटाईज मशीन का उपयोग किया जा रहा है। महाविद्यालय में प्रवेश से पूर्व ही प्रतिदिन विद्यार्थियों का टेम्परेचर एवं पल्स चेक कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा रही है। चेहरे पर मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए उन्हें कक्षाओं एवं लैबोटरीज में पढ़ाया जा रहा है। कोविड-19 की समस्त सुरक्षा संसाधनों के उपयोग की जानकारी पोस्टर के माध्यम से सम्पूर्ण महाविद्यालय परिसर में जगह-जगह चस्पा की गई है। इसी प्रकार शासन के आगामी आदेशानुसार महाविद्यालय में संचालित अन्य पाठ्यक्रमों की कक्षाएं भी शीघ्र ही प्रारंभ की जाएगी।
सत्र 2020-21 के शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने पर संस्था अध्यक्ष श्रीमती राखी मिश्रा, उपाध्यक्ष अनिल जैन, सचिव अमित मिश्रा, संस्था के प्रशासनिक अधिकारी विशाल गोजरे, प्राचार्य सैय्यद आसिफ अली, पैरामेडिकल विभाग के प्राचार्य डॉ. जैनुद्दीन अली एवं समस्त स्टॉफ ने शुभकामनाएं प्रेषित की।

Leave a Reply