पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में जिले में चल रहे ‘ऑपरेशन आवाज’ के तहत महिलाओं व बेटियों को अत्याचारों से बचाने के लिए दी गई कानूनों की जानकारी

देश, राज्य, समाज

यूसुफ खान, ब्यूरो चीफ, धौलपुर (राजस्थान), NIT:

नारी को सशक्त बनाने एवं महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत की अगुवाई में चलाए जा रहे ऑपरेशन आवाज अभियान के तहत आज जिले कंचनपुर, सदर थाना इलाके के गांव खेडा और धौलपुर में स्थित इन्दिरा रसोई परिसर में महिलाओं को उन पर होने वाले अत्याचार से बचने के लिए संबंधित कानूनों के बारे में जानकारी दी गई।
कंचनपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह मीणा ने कार्यक्रम में कहा कि महिलाएं और बालिकाओं अपने साथ होने वाले गलत व्यवहार सहित कोई अपराध होते दिखाई दे, कोई व्यक्ति परेशान करे तो पास के पुलिस थाने में इसकी सूचना तुरंत दें। इस कार्यक्रम में राजविका मिशन से जुडी महिलाओं समेत अन्य महिलाएं और वृत्ताधिकारी वृत्त सैंपऊ विजय कुमार सिंह, थानाधिकारी थाना कंचनपुर लाखन सिंह सहित राजविका मिशन के अधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इसके अलावा सदर थाना इलाके के खेडा गांव में भी अॉपरेशन आवाज के तहत थानाधिकारी थाना सदर रमेश तंवर ने महिलाओं को उनके अधिकारों एवं सुरक्षा सम्बन्धी जानकारियां प्रदान की। थानाधिकारी थाना निहालगंज बाबूलाल पुलिस निरीक्षक ने बाल्य कल्याण समिति और रोटरी क्लब के सदस्यों के साथ धौलपुर में संचालित हो रही इन्दिरा रसोई में कार्यरत महिलाओं को उनकी सुरक्षा एवं अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान महिला सुरक्षा से जुड़े पोस्टर एवं पम्पलेट भी वितरित किए गए।

Leave a Reply