ग्वालियर के कंपू थाना में महिला को केबिन में बुलाकर टीआइ ने की छेड़छाड़, एसपी ने किया निलंबित

अपराध, देश, राज्य

हिमांशु सक्सेना, ग्वालियर (मप्र), NIT:

ग्वालियर के कंपू थाना प्रभारी के.एन. त्रिपाठी पर बुधवार रात महिला थाना में महिला से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। टीआइ ने महिला को अपने केबिन में बुलाकर उसे पकड़ लिया, महिला ने विरोध किया तो कहने लगा कि शाम को कैंसर पहाड़ी चलेंगे। इतना ही नहीं चार दिन से टीआइ लगातार महिला को वॉट्सऐप कॉल व चैट कर मिलने बुला रहा था। घबराई पीड़िता ने महिला परामर्श दात्री को अपनी पीड़ा बताई। जब महिला पुलिस अफसरों के पास बैठकर अपनी परेशानी बता रही थी उस समय भी टीआइ का कॉल आया जिसे सबके सामने महिला ने सुनाया। एसपी ने तत्काल टीआइ को निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार 18 अक्टूबर रविवार को कंपू पुलिस ने जेएएच के पास से एक युवक को स्कूटर पर खड़े होकर शराब पीते पकड़ा था, उसे पुलिस लेकर थाना पहुंच गई। युवक की पत्नी थाना पहुंची तो पुलिस ने युवक को छोड़ दिया लेकिन स्कूटर रख लिया। वह महिला, पीड़िता से परिचित थी। इस पर वह थाना में बात करने उसे ले गई। जब पीड़िता थाना में पहुंची तो कंपू टीआइ उस पर लट्टू हो गए। स्कूटर छोड़ दिया पर महिला का नंबर ले लिया। इसके बाद उसी दिन उसे कॉल किया और बोले कभी भी कोई काम हो तो आ जाना। इसके बाद वॉट्सऐप कॉल, चैट शुरू कर दी। लगातार चार दिन से महिला को अपने पास बुला रहे थे।इस पर बुधवार को महिला ने महिला काउंसलर सबा रहमान से संपर्क किया। उन्होंने पूरे मामले की गंभीरता को समझते हुए महिला को पूरा प्लान समझाया। उसे मोबाइल की रिकॉर्डिंग ऑन कर अंदर भेजा गया। जबकि महिला काउंसर और उनकी टीम बाहर कुछ दूरी पर खड़ी रही। जैसे ही महिला अंदर टीआइ के.एन. त्रिपाठी के केबिन में पहुंची वह उसके पास आकर खड़े हुए और उसे पकड़ लिया और महिला से छेड़छाड़ की। महिला ने यह भी कहा कि केबिन में कोई आ सकता है। टीआइ बोला की ठीक है तेरे ई-रिक्शा पर कैंसर पहाड़िया पर घूमने चलेंगे।

खाकी को हमेशा बदनाम करता रहा है यह टीआइ

  • पिछोर थाना में एक महिला के साथ वीडियो बनने पर चर्चा में आए।
  • लॉकडाउन में मुरैना में एक ढाबा खुलवाकर लोगों को खाना खिलाने का वीडियो वायरल हुआ।
  • कोरोना से पति की मौत के बाद थाना पहुंची महिला से अभद्रता कर केबिन से भगाने का वीडियो वायरल पर चर्चा में आए।
  • एक महीने तक दुष्कर्म पीड़िता को थाना के चक्कर लगवाए, राजीनामा करने का दबाव डाला।

वॉट्सऐप पर ऐसे चली चैट

पीड़िता ने महिला काउंसलर से बात करने के बाद जब टीआई से वॉटसएप पर चैट की तो इस तरह उसके इरादों को बेनकाब किया है।

टीआइ : हाय, आप टाइम निकालकर 5 मिनट के लिए आओ।

पीड़िता : मगर मैं चाहती हूं मिलने से पहले आप स्पष्ट बात करें।

टीआइ : आप जल्दी समझ गईं।

पीड़िता : घबराओं नहीं मैं गलत नहीं समझी हूं।

टीआइ : आओगी तो क्या खाओगी, बोलो।
पीड़िता : वही खा लेंगे जो आप खिलाओगे।

टीआइ : अरे घबराओं नहीं खुलकर बात करो।

पीड़िता : आप खुलकर अपनी बात कहो तभी तो मैं कह पाऊंगी।

टीआइ कंपू के.एन. त्रिपाठी के खिलाफ एक महिला ने छेड़छाड़ की शिकायत की है जिस पर महिला थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। टीआई को तत्काल सस्पेंड कर दिया है: अमित सांघी, एसपी ग्वालियर

Leave a Reply