देश के विभिन्न राज्यों में बलात्कार की घटनाओं को लेकर राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के सोण्डवा तहसीलदार को सौंपा गया ज्ञापन | New India Times

रहीम शेरानी, अलीराजपुर (मप्र), NIT:

देश के विभिन्न राज्यों में बलात्कार की घटनाओं को लेकर राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के सोण्डवा तहसीलदार को सौंपा गया ज्ञापन | New India Times

सोण्डवा अलीराजपुर, उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न राज्यों में हुई बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने वाले दरिंदों पर तत्काल कार्यवाही करते हुए फांसी की सजा की मांग करते हुए जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) सोण्डवा ने कैलाश सस्तिया तहसीलदार सोण्डवा को महामहीम राष्ट्रपति एवं महामहीम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है।

जयस के गोविंद डावर ने कहा कि हाथरस (उत्तर प्रदेश) की निर्भया के शव व उसके परिवार के साथ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो अमानवीय व्यवहार किया गया है वह बहुत निंदनीय है, ऐसी सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए और बलात्कारियों को तत्काल फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई करते हुये फाँसी की सजा दी जावे।

पिछले कुछ दिनों में दैनिक समाचार पत्रों, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व सोशल मीडिया से हमें ज्ञात हुआ है कि विभिन्न राज्यों के अलग-अलग स्थानों पर बलात्कार की घटनाएं हुईं, इस ओर सरकारें तत्काल कार्यवाही करें।
संदीप वास्कले ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में चंदपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत 14 सितंबर को दलित समाज की 19 वर्षीय बेटी खेत में घास काटने गई, युवती को 4 दरिंदों ने अगवा कर उसके साथ गैंग रेप किया, उसकी जीभ काट दी गई, गर्दन एवं कमर तोड़ दी गई। इस हैवानियत की शिकार बेटी ने 29 सितंबर को सफदरजंग अस्पताल में अंतिम सांस ली। उसके बाद वहां की सरकार ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के चलते अमानवीय तरीके से उस निर्भया के शव को रोते बिलखते परिवार से छुपाकर पेट्रोल-डीजल डालकर जला दिया और उसके परिवार को 3 दिनों तक बंधक बनाकर प्रताड़ित किया गया। इस प्रकार वहां की सरकार के द्वारा तानाशाही रवैया अपनाया गया जो कि बहुत ही शर्मनाक है। जिम्मेदारियों के विरुद्घ कार्यवाही हो।
जयस के दिनेश चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के गैसड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत 29 सितंबर को एक निजी महाविद्यालय में दाखिला लेने गई बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। उसके बाद अगले ही दिन 30 सितंबर को उसने दम तोड़ दिया। इन सभी घटनाओं को लेकर पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। बलात्कारियों को फाँसी की सजा होना ही चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी इस प्रकार की घटना को अंजाम ना दे सके।
इंदरसिंह तोमर एवं अतुल तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश के धार जिले में ग्राम अवल्दामान में एक महिला की अर्द्ध जली लाश मिली, इस ओर भी मध्यप्रदेश सरकार कोई कठोर कार्यवाही नहीं कर रही है जिससे प्रदेश और देश में गुंडाराज को बढ़ावा दिया जा रहा है, इस ओर तत्काल कार्यवाही होना चाहिए।
गोविंद अजनार ने कहा कि गुजरात राज्य में भी माही सागर में सामूहिक दुष्कर्म, जामनगर में 15 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म किया गया। ऐसा ही मामला मोरबी में भी दुष्कर्म का सामने आया है इसके बाद भी सरकारों के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है ये देश के लिए बहुत शर्मनाक बात है, ऐसी सरकारों को धिक्कार है। जयस के सुनील चौधरी ने कहा कि मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में ग्राम झिरन्या मे 30 अक्टूबर को 3 दरिंदों ने 15 वर्षीय बालिका का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया साथ ही राजस्थान से भी दुष्कर्म की खबरें आई हैं, इतनी बड़ी-बड़ी घटनाओं के बाद भी सरकारों व जनप्रतिनिधियों के कानों में जु नहीं रेंग रही है इस कारण से युवाओं भारी आक्रोश है।

हमारे देश की महिलाओं के खिलाफ बढ़ती भयानक घटनाओं ने देश को हिला कर रख दिया व पूरे देश में आक्रोश का माहौल है।
जयस के गोविंद सोलंकी ने कहा कि भयानक घटनाओं के संबंध में निवेदन है की इन जघन्य अपराधों को अंजाम देने वाले दरिंदों का फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाकर जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए।
तथा हाथरस की निर्भया के शव व उसके परिवार के साथ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक लोकतांत्रिक देश में संवैधानिक मूल्यों को ताक पर रखकर,मानवता को शर्मसार करने वाले कृत्य के किए उनकी सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए व इसके जिम्मेदारों पर कठोरतम कानूनी कार्यवाही करने की मांग की गई है।

इस अवसर पर नसरा डावर, रामसिह तोमर, रूपसिंह सोलंकी, कुँवरसिंह कलेश, रिपला चौहान, रितेश वास्केला, सहदार वसक्ला, कुँवरसिंह कनेश, काडलिया कलेश, नसरसिंह डावर, होलकर रावत, राकेश सस्तिया, बलसिंह चौहान, अगेश वास्केले, गोविंद भयडिया,प्रदीप वास्केले एवं नरसिया डावर सहित सैकड़ों महिला पुरुष उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading