जेईई एडवांस में अभिषेक शर्मा ने प्रदेश का नाम किया रोशन

देश, राज्य, शिक्षा

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

जेईई एडवांस के परिणाम में देहली पब्लिक स्कूल रायरू में अध्यनरत रेसोनेंस कोचिंग से आईआईटी की तैयारी कर रहे गरगज कॉलोनी बहोड़ापुर निवासी सत्येन्द्र शर्मा, अंजली शर्मा के पुत्र अभिषेक शर्मा ने जेईई एडवांस में ऑल इंडिया रेंक 5878 लाकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। अभिषेक शर्मा को भारत के 23 आईआईटी कॉलेज के टॉप 5 आईआईटी कॉलेज में अध्ययन करने का अवसर प्राप्त होगा।

1200000 (बारह लाख) छात्रों ने जेईई मेंस में परीक्षाएं दी थीं जिसमें से जेईई एडवांस के लिए 166000 (एक लाख छियासठ हजार) छात्रों का चयन टॉप रेंक के आधार पर हुआ था। आज जेईई एडवांस के परीक्षा परिणाम में अभिषेक शर्मा ने 5878 ऑल इंडिया रेंक प्राप्त की है।

अभिषेक शर्मा ने जेईई मेंस के दोनों एग्जाम में 99.71 एवं 99.69 परसेंटाइल लाकर कीर्तिमान स्थापित किया है और अब जेईई एडवांस में अच्छी रेंक लाकर ग्वालियर का नाम प्रदेश और देश में किया है।

अभी हाल ही में सीबीएसई बोर्ड 12 वीं में 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे और अनेक ओलम्पियाड में दर्जनों गोल्ड मेडल प्राप्त किये हैं।

अभिषेक को देहली पब्लिक स्कूल के प्राचार्य रोहित पांडा, पूर्व प्राचार्य नेहा शर्मा जी, जागृति गंगवार रेसोनेंस के पंकज चाहर, ऋषि चौबे सहित प्रोफेसर एवं स्टाफ, परिजनों, मित्रों ने बधाई शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

अभिषेक शर्मा भाजपा नेता एवं समस्या आपकी संघर्ष हमारा कार्यक्रम के संयोजक समाजसेवी सत्येन्द्र शर्मा के पुत्र हैं।

Leave a Reply